लाइव टीवी

मेरे कहने पर सऊदी ने जेलों में बंद 850 भारतीयों को रमजान से पहले छोड़ा: PM मोदी
Bhadohi News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 5, 2019, 1:00 PM IST
मेरे कहने पर सऊदी ने जेलों में बंद 850 भारतीयों को रमजान से पहले छोड़ा: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दो-तीन दिन पहले ही आपने देखा कि दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने भारत में सैकड़ों लोगों की जान लेने के गुनहगार मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को भदोही के अलमऊ कंठीपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आए हैं. पीएम मोदी भदोही पहुंच कर सबसे पहले मंच से सभी का अभिवादन किया. चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मोदी ने कहा कि सऊदी अरब के जेल में हमारे देश के 850 लोग बंद थें. सऊदी के राजकुमार जब भारत आए तो यहां के लोगों से प्रभावित हो कर भारत के कैदियों को रमजान के महीने के पहले ही छोड़ दिया.

दो-तीन दिन पहले ही आपने देखा कि दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने, भारत में सैकड़ों लोगों की जान लेने के गुनहगार मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है. मोदी ने कहा अब तक पाकिस्तान उसे दावत खिला रहा था. अब वहीं पाकिस्तान मसूद अजहर पर कार्रवाई के लिए मजबूर हुआ है. पीएम मोदी ने कहा कि कोई आतंकी हमला हो तो सबको दर्द होता है, उन्होंने कहा कि कश्मीर में हमला होता है भदोही रोता है.

कालीन के लिए पूरे विश्व में अलग पहचान बनाने वाले भदोही की धरती से पीएम मोदी ने सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस पर निशाना साथा. मोदी ने कहा कि ये महामिलावटी कह रहे हैं कि देश में चुनाव था, इसलिए मोदी ने मसूद अजहर पर बैन लगवा दिया. उन्होंने कहा कि हर चीज को चुनाव के चश्मे से देखने की वजह से ही आज कांग्रेस और उसके साथियों की ये हालत हो गई है.



बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में आपके दिए एक वोट ने भारत को उस ऊंचाई पर पहुंचाने में बहुत बड़ी मदद की है. भदोही की साख कालीन से है, यहां का हर कालीन व्यापारी साख का मतलब भली भांति समझता है.



मोदी ने कहा कि हमारे देश में स्वतंत्रता के बाद की राजनीति में चार अलग-अलग तरह के दल और पॉलिटिकल कल्चर देखे गए हैं. पहला नामपंथी, दूसरा वामपंथी, तीसरा दाम-दमन पंथी और चौथा- विकास पंथी. उन्होंने कहा कि नामपंथी यानी जो सिर्फ अपने वंशवादी नेता का नाम जपे. वामपंथी यानी जो विदेशी विचारधारा को भारत पर थोपने की कोशिश करे. दाम-दमन पंथी यानी जो धन और बाहुबल की ताकत पर सत्ता पर कब्जा करे.

पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां से मैं अपनी मुसलिम बहनों से भी एक महत्वपूर्ण बात कहना चाहता हूं. आज दुनिया के अनेक मुसलिम देशों में तीन तलाक नहीं है. हम भी भारत की मुसलिम महिलाओं को वही अधिकार देना चाहते हैं. (सपा-बसपा)  गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब बुआ-बबुआ एक दूसरे के कट्टर दुश्मन थे, तब उसी दौर में इस जिले का नाम संत रविदास नगर रखा गया था. लेकिन बुआ के बबुआ ने, अपने अहंकार में इस जिले के नाम से संत रविदास का नाम हटवा दिया था.

उन्होंने कहा कि क्या ये संत रविदास का अपमान नहीं था? अब आज देखिए, बुआ, अपने उसी बबुआ के लिए वोट मांगती फिर रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे इतने पराक्रम हुए, लेकिन किसी देश ने हमारा विरोध किया क्या? किसी देश ने भारत पर कोई प्रतिबन्ध लगाया क्या़? जब आप सही नीयत और नीति से लोगों के हितों में काम करते हैं तो नामुमकिन भी मुमकिन है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भदोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 5, 2019, 12:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading