भदोही पुलिस ने 17 लाख के गांजे के साथ 3 तस्करों को किया गिरफ्तार, कंटेनर से हो रही थी तस्करी

भदोई पुलिस ने तीन गांजा तस्करों को 17 लाख कीमत के गांजे के साथ गिरफ्तार किया है.
भदोई पुलिस ने तीन गांजा तस्करों को 17 लाख कीमत के गांजे के साथ गिरफ्तार किया है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही जिले में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) एक कंटेनर में लदी कार से 192 किलो गांजे (Hemp) के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं तीन तस्कर फरार हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 2:25 PM IST
  • Share this:
भदोही. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही जिले में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) और ऊंज थाना की पुलिस (Police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस की टीम ने एक कंटेनर गाड़ी से 192 किलो गांजा (Hemp) बरामद किया है. इसके साथ ही तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. बाजार में बरामद इस गांजे की कीमत 17 लाख रुपये आंकी गई है. बताया जाता है कि उड़ीसा (Orissa) से गांजा की यह बड़ी खेप लाई गई थी, जिसे पूर्वांचल के कई जिलों में सप्लाई किया जाना था, लेकिन पुलिस ने उसके पहले ही गांजा तस्करों को धर दबोचा.

भदोही समेत पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में गांजे की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है. भदोही जनपद की क्राइम ब्रांच को मुखबिर ने सूचना दी थी कि हाईवे से चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, प्रयागराज समेत कई अन्य जिलों में गांजे की सप्लाई की जाती है. इस पर पुलिस ने ऊंज थाना क्षेत्र के हाईवे से जा रही एक कंटेनर गाड़ी को नवधन क्षेत्र में रोककर तलाशी ली तो कंटेनर गाड़ी के अंदर एक कार में 192 किलो गांजा बरामद हुआ.

उड़ीसा से लाकर यूपी में करते थे तस्करी
कंटेनर के अंदर मौजूद कार में एक गांजा तस्कर भी मौजूद था. पुलिस के मुताबिक बरामद गांजे की कीमत 17 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि उड़ीसा से सस्ते दामों में गांजा खरीदकर तस्कर पूर्वांचल के कई जिलों में सप्लाई करते हैं. जिन तीन तस्करों की गिरफ्तारी हुई है उनकी पहचान अमरेन्द्र यादव, लाल जी यादव बिहार निवासी हैं. वहीं समीर शेख जौनपुर जिले का रहने वाला है, जबकि यहां जिन लोगों को गांजे की सप्लाई की जानी थी, वो तीन लोग फरार हो गये हैं. पुलिस अनकी तलाश कर रही है.
कंटेनर से क्या-क्या मिला


कंटेनर की तलाशी के दौरान पुलिस को एक कार के अलावा तीन ट्रैक्टर और सात हजार रुपया भी बरामद हुआ है. पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया की गिरफ्त में आये तस्करों से अहम जानकारियां भी हाथ लगी हैं जो तीन तस्कर फरार हैं उनकी भी जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज