लाइव टीवी

भदोही रेप केस: BJP विधायक सहित 6 को पुलिस ने दी क्लीनचिट, भतीजा गिरफ्तार
Bhadohi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 22, 2020, 11:34 AM IST
भदोही रेप केस: BJP विधायक सहित 6 को पुलिस ने दी क्लीनचिट, भतीजा गिरफ्तार
विधवा महिला से रेप के मामले में पुलिस ने भदोही से बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी को क्लीनचिट दे दी है (फाइल फोटो)

पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह के अनुसार विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाटी, उनके बेटों और दो भतीजों पर लगाए गए आरोप गलत पाए गए हैं. वहीं विधायक के भतीजे संदीप पर लगे आरोप सही पाए गए हैं, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • Share this:
भदोही. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भदोही (Bhadohi) के बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी (BJP MLA Ravindranath Tripathi) और उनके परिजनों पर रेप के आरोप मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने विधायक के भतीजे संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने मामले में छह अन्य आरोपियों को क्लीन चिट दे दी है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) राम बदन सिंह के अनुसार विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाटी, उनके बेटों और दो भतीजों पर लगाए गए आरोप गलत पाए गए हैं. पुलिस के मुताबिक विधायक के भतीजे संदीप पर लगे आरोप सही पाए गए हैं, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि पिछले दिनों एक विधवा महिला ने बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी सहित उनके परिवार के छह लोगों पर रेप का आरोप लगाया था. महिला की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था. पीड़ित महिला का आरोप है कि वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान उसे मुंबई से भदोही बुलाकर यहां के एक होटल में लगातार रेप किया गया था.

पीड़िता ने लगाए थे गंभीर आरोप
दरअसल वाराणसी की रहने वाली पीड़िता ने कुछ दिनों पहले पुलिस अधीक्षक (एसपी) से मिलकर शिकायत की थी कि वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी के भतीजे संदीप त्रिपाठी ने उसे मुंबई से भदोही बुलाया था. यहां भदोही के एक होटल में कई दिन तक उसको रखा गया था. होटल में बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने उसके साथ रेप किया. इतना ही नहीं बाद में विधायक के भतीजों और बेटों ने भी अलग-अलग दिनों के दौरान उसके साथ रेप किया था.



महिला की ट्रेन में हुई संदीप से मुलाकात
पीड़ित महिला ने अपने प्रार्थना पत्र में कहा कि 2014 में विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी के भतीजे संदीप त्रिपाठी से उसकी मुलाकात मुंबई जाते समय ट्रेन में हुई थी. ट्रेन में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई और दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर साझा किए थे. उसके बाद शादी का झांसा देकर विधायक के भतीजे संदीप ने कई साल तक उसका शारीरिक शोषण किया. वर्ष 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान विधायक के भतीजे संदीप ने उसको मुंबई से भदोही बुलाया था. जिसके बाद कई दिन तक वो भदोही के एक होटल में रुकी थी.

सिर्फ संदीप पर लगे आरोप पाए गए सही
महिला का आरोप है कि होटल में उसके साथ विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी सहित उनके परिवार के 6 लोगों ने रेप किया था. पीड़िता की शिकायत पर भदोही कोतवाली में 376D, 313, 504, 506 आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. भदोही के एसपी राम बदन सिंह ने बताया कि विधायक समेत अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच की, जिसमें विधायक के भतीजे संदीप पर लगे आरोप सही पाए गए लेकिन अन्य 6 लोगों पर लगे आरोप सही नहीं पाए गए.

(इनपुट: दिनेश पटेल)

ये भी पढ़ें:

BJP विधायक समेत परिवार के 6 लोगों पर महिला से रेप का आरोप, केस दर्ज

BJP विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला की सुरक्षा बढ़ाई गई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भदोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 11:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,668

     
  • कुल केस

    1,577,445

    +59,485
  • ठीक हुए

    348,111

     
  • मृत्यु

    93,666

    +5,211
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर