Home /News /uttar-pradesh /

कृषि कानून वापसी पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र बोले- जरूरत पड़ी तो फिर बन सकता है कानून

कृषि कानून वापसी पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र बोले- जरूरत पड़ी तो फिर बन सकता है कानून

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र में कृषि कानूनों की वापसी पर दिया बड़ा बयान

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र में कृषि कानूनों की वापसी पर दिया बड़ा बयान

Bhadohi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था. जिसके बाद कृषि कानून वापसी पर अलग-अलग बयान विपक्ष और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के आ रहे हैं. इसी दौरान भदोही में एक शादी समारोह में शामिल होने आए राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने बड़ा बयान दिया. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने कृषि कानून के विषय में किसानों को समझाने का प्रयास किया. जो सकारात्मक पक्ष था उनको रखा गया, लेकिन किसान आंदोलित थे. अंत में सरकार को लगा कि कानून वापस लेकर फिर दोबारा कानून इस संबंध में अगर बनाने की आवश्यकता पड़ी तो उसे किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

भदोही. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा (Governor Kalraj Mishra) ने कृषि कानूनों (Krishi Kanoon) को लेकर बड़ा बयान दिया है. भदोही (Bhadohi) पहुंचे कलराज मिश्र ने कहा कि आगे जरूरत पड़ी तो दोबारा कानून बन सकता है. उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए सरकार के कदम को अच्छा बताया. उन्होंने कहा कि अभी समय अनुकूल नहीं है, जरुरत पड़ी तो दुबारा कानून बन सकता है. उन्होंने कहा कि इस समय किसान लगातार इसे वापस लेने की मांग कर रहे थे. लिहाजा केंद्र सरकार ने तीनों कानून वापस ले लिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था. जिसके बाद कृषि कानून वापसी पर अलग-अलग बयान विपक्ष और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के आ रहे हैं. इसी दौरान भदोही में एक शादी समारोह में शामिल होने आए राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने बड़ा बयान दिया. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने कृषि कानून के विषय में किसानों को समझाने का प्रयास किया. जो सकारात्मक पक्ष था उनको रखा गया, लेकिन किसान आंदोलित थे. अंत में सरकार को लगा कि कानून वापस लेकर फिर दोबारा कानून इस संबंध में अगर बनाने की आवश्यकता पड़ी तो उसे किया जाएगा. लेकिन इस समय किसान लगातार कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे थे तो सरकार ने कानून वापस ले लिए है.

किसानों के हित में थे कानून
उन्होंने सरकार के इस कदम को प्रशंसनीय बताया. उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून वापस लेना सकारात्मक दिशा में पहल है, जो कानून थे वह किसानों के हित में बनाए गए थे. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसका किसानों पर क्या असर पड़ेगा यह मीडिया के माध्यम से पता लगेगा.

Tags: Bhadohi News, Governor Kalraj Mishra, Kalraj mishra, Krishi kanoon, UP news, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर