Home /News /uttar-pradesh /

screws on former mla vijay mishra more then rs 1 crore attached of family and associates nodss

पूर्व विधायक विजय मिश्रा पर कसा शिकंजा, परिजन व सहयोगी के 1.28 करोड़ रुपये कुर्क

भदोही प्रशासन व पुलिस लगातार विजय मिश्रा पर शिकंजा कस रही है. अब उनके परिवार व सहयोगियों पर कार्रवाई की जा रही है.

भदोही प्रशासन व पुलिस लगातार विजय मिश्रा पर शिकंजा कस रही है. अब उनके परिवार व सहयोगियों पर कार्रवाई की जा रही है.

विजय मिश्रा पर लंबे समय से शिकंजा कसा जा रहा है. उनके साथ ही उनके परिवार और सहयोगियों पर भी पुलिस व प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. उनके मामले से संबंधित सभी लोगों की संपत्तियों को कुर्क करने के साथ ही बाकि कार्रवाई भी लगातार की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रहे बाहुबली विजय मिश्रा पर प्रशासन की ओर से लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. जेल में बंद विजय मिश्रा के परिजनों और सहयोगी के बैंक खाते में जमा 1 करोड़ 28 लाख 88900 रुपये पुलिस ने कुर्क कर लिए हैं. गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने यह कार्रवाई की है.
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बाहुबलियों पर लगातार कार्रवाई इन दिनों जारी है. भदोही जनपद की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से लगातार 4 बार विधायक रहे विजय मिश्रा फिलहाल में जेल में बंद हैं. उन पर रिश्तेदार की प्रॉपर्टी पर कब्जा, गायिका से रेप समेत अन्य मुकदमे दर्ज हैं.

किसके खाते हुए सीज
भदोही पुलिस ने जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद ताजा कार्रवाई में विभिन्न बैंक खातों में जमा 1 करोड़ 28 लाख 88900 रुपये कुर्क कर लिए हैं. भदोही पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार लालीरा बिल्डिकॉन प्राइवेट लिमिटेड के खाते से 1787932 रुपये, पूर्व विधायक के बेटे विष्णु मिश्रा और बहू रूपा मिश्रा के नाम से एचडीएफसी बैंक के खाता में नवनिर्माण इंफ्रा हाइट्स एंड मूवर्स प्राइवेट लिमिटेड के खाते से 3000000 रुपये तथा बाहुबली विजय मिश्रा के गैंग के सक्रिय सदस्य गिरधारी प्रसाद पाठक के बैंक खाते से 8100968 रुपये कुर्क किए गए हैं.

भदोही जनपद के पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार में इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि अपराधिक कृत्यों से अर्जित धनराशि को कुर्क किया गया है. उन्होंने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुपालन में भदोही पुलिस के द्वारा अंतर्गत गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की यह कार्रवाई की गई है. गौरतलब है कि मिश्रा पर लंबे समय से शिकंजा कसा जा रहा है. उनके साथ ही उनके परिवार और सहयोगियों पर भी पुलिस व प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. उनके मामले से संबंधित सभी लोगों की संपत्तियों को कुर्क करने के साथ ही बाकि कार्रवाई भी लगातार की जा रही है. हालांकि मिश्रा और उनका परिवार लगातार इन कार्रवाइयों का विरोध कर रहे हैं और इसे गलत बता रहे हैं.

Tags: Crime News, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर