लाइव टीवी

भदोही में कोरोना वायरस के मिले दो संदिग्ध मरीज, सांस लेने में हो रही थी समस्या
Bhadohi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 25, 2020, 6:05 PM IST
भदोही में कोरोना वायरस के मिले दो संदिग्ध मरीज, सांस लेने में हो रही थी समस्या
दूसरा 75 वर्षीय व्यक्ति जो भदोही क्षेत्र का रहने वाला है वह बेंगलुरु से लौटा था. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

औराई क्षेत्र (Aurai Region) के एक गांव का 33 वर्षीय युवक मुंबई में रहकर नौकरी करता था और वह बीती 19 मार्च को अपने गांव आया था.

  • Share this:
भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही (Bhadohi) जनपद में कोरोना वायरस (Corona virus) के दो संदिग्ध मरीज (Suspected Patient) मिले हैं, जिनको अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. इसके बाद दोनों मरीजों के ब्लड सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेजे गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, दोनों व्यक्ति मुंबई और बेंगलुरु से कुछ दिन पहले लौटे थे. इस घटना से जिले में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ विभाग की टीम जांच के लिए गांव में पहुंची हुई थी. यहां पर इन दोनों व्यक्तियों में बुखार, खांसी और सांस लेने की तकलीफ की समस्या देखी गई. ऐसे में देखते हुए इन दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है. कोरोना वायरस के दोनों संदिग्ध मरीजों को 14 दिन के लिए क्वारन्टीन कर दिया गया है. बताया जाता है कि जिले के औराई क्षेत्र के एक गांव का 33 वर्षीय युवक मुंबई में रहकर नौकरी करता था और वह बीती 19 मार्च को अपने गांव आया था. वहीं, दूसरा 75 वर्षीय व्यक्ति जो भदोही क्षेत्र का रहने वाला है वह बेंगलुरु से लौटा था. दोनों की तबीयत बिगड़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को जानकारी दी गई थी जिसके बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और जांच के बाद एक को जिला अस्पताल और दूसरे व्यक्ति को भदोही के एमबीएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया.

सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह ने इस बाबत बताया कि दोनों का ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजा गया है और जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि इनमें कोरोना वायरस है कि नहीं. फिलहाल एहतियात के तौर पर दोनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

(रिपोर्ट- दिनेश पटेल)



ये भी पढ़े- 

Coronavirus: लॉकडाउन में यह काम कर बुरे फंसे पप्पू यादव, दर्ज हुआ केस

कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए रामविलास पासवान ने बिहार को दिए एक करोड़ रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भदोही से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 6:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर