UP News: मनरेगा में काम करने वाली महिला मजदूर निर्विरोध चुनी गई ब्लॉक प्रमुख, BJP ने बनाया था प्रत्याशी

मनरेगा में काम करने वाली अनीता निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुनी गई हैं.

Bhadohi News: भारतीय जनता पार्टी में एक बहुत छोटी सी कार्यकर्ता अनीता को बीते दिनों पार्टी ने सुरियावा ब्लॉक से अपना प्रत्याशी घोषित किया और वह सुरियावां ब्लॉक से निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित की गई.

  • Share this:
भदोही. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही (Bhadohi) जनपद के सुरियावां ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख (Block Head) पद की जिम्मेदारी मनरेगा में मजदूरी करने वाली महिला संभालेगी. बीजेपी (BJP) से ब्लॉक प्रमुख पद की प्रत्याशी अनीता गौतम (Anita Gautam) निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुनी गई है. उनके पति भी मनरेगा मजदूर हैं. शायद इसलिए ही कहते हैं कि लोकतंत्र की यही सबसे बड़ी खूबसूरती है कि यहां सभी को बराबर अवसर मिलता है. गरीब तबके की अनीता अब गरीबों तक विकास का उजाला लेकर पहुंचेंगी.

भदोही जनपद के सुरियावां ब्लॉक क्षेत्र के चौगुना गांव की रहने वाली अनीता गौतम और उनके पति पेशे से मनरेगा के मजदूर हैं, कड़ी मेहनत कर किसी तरह इनका गुजर-बसर चलता आया है. उन्होंने कभी भी सपने में नहीं सोचा था कि वह कभी ब्लॉक प्रमुख बन सकती हैं. भारतीय जनता पार्टी की एक बहुत छोटी सी कार्यकर्ता अनीता को बीते दिनों पार्टी ने सुरियावा ब्लॉक से अपना प्रत्याशी घोषित किया और वह सुरियावां ब्लॉक से निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित की गई.

चौमुखी विकास है अनीता का सपना
अनीता का सपना है कि वह अपने क्षेत्र का चौमुखी विकास करें. उनका कहना है कि उन्होंने खुद मजदूरी कर गरीबी का एहसास किया है. गरीबों और जरूरतमंदों का दर्द वह समझती है.



निर्विरोध चुनी गईं अनीता
सुरियावां ब्लॉक प्रमुख के लिए अनुसूचित जाति की महिला पद को लेकर आरक्षण किया गया था. ऐसे में पार्टी ने बहुत छोटी सी कार्यकर्ता अनीता गौतम पर भरोसा जताते हुए उनको टिकट दिया था. लोकतंत्र की यही खूबसूरती है कि अनीता मनरेगा की मजदूर हैं, लेकिन अब उन्हें क्षेत्र पंचायत प्रमुख का ताज मिल गया है. धन, बल एवं बाहुबल के दौर में भी सुरियावां ब्लॉक क्षेत्र से क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जिस अनीता को जनादेश दिया, वह पहली बार बीडीसी सदस्य निर्वाचित हुई हैं. भदोही से बीजेपी विधायक रविंद्रनाथ त्रिपाठी ने कहा कि हमारे महापुरुषों का सपना था कि समाज के सबसे निचले व्यक्ति को भी अवसर मिले. उस सपने को आज भारतीय जनता पार्टी पूरा कर रही है. नरेंद्र मोदी और योगी आदित्य नाथ ‘सबका साथ सबका विकास’ के नारे को साकार कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.