भदोही में दो बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ी महिला, जानें क्या है पूरा मामला 
Bhadohi News in Hindi

भदोही में दो बच्चों के साथ पानी की टंकी पर चढ़ी महिला, जानें क्या है पूरा मामला 
अधिकारियों ने महिला को समझाइश भी दी.

महिला का आरोप है कि स्थानीय लेखपाल ने एक व्यक्ति के जरिए उससे 10 हजार रुपए की डिमांड (Money Demand) जमीन नापने के नाम पर की थी.

  • Share this:
भदोही. जमीनी मामले में न्याय पाने के लिए एक महिला अपने दो बच्चों के साथ जिलाधिकारी (DM) आवास के पास एक पानी की टंकी पर चढ़ गई. मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने किसी तरह महिला को समझा-बुझाकर पानी की टंकी से नीचे उतारा. महिला के मुताबिक उसने एक जमीन खरीदी (Property Purchase) था जिस पर उसको कब्जा नहीं मिल पा रहा है. साथ ही उसने कहा कि स्थानीय लेखपाल ने एक व्यक्ति के माध्यम से उससे 10 हजार रुपए की डिमांड जमीन की नपाई के नाम पर की थी.

दरअसल, गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के गेराई इलाके में मन्नी देवी नाम की एक महिला ने एक बस्वा 6 धूर जमीन खरीदी थी. तब से वह जमीन पर कब्जा पाने के लिए दर-दर भटक रही है. महिला का कहना है कि कई महीनों से वह तहसील के चक्कर काट रही है, लेकिन उसकी जमीन की नपाई नहीं हो पा रही है. उसे जमीन पर इसी वजह से कब्जा भी नहीं मिल पा रहा है. परेशान होकर बुधवार को महिला अपने बच्चों के साथ जिलाधिकारी आवास के पास एक पानी की टंकी पर चढ़ गई. जैसे यह जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को लगी तो सब में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे एसडीएम ने किसी तरह महिला को समझा-बुझाकर पानी की टंकी से नीचे उतारा है.

ये भी पढ़ें:  बिजनौर: कोविड सेंटर से भागा संक्रमित कैदी, लापरवाही के आरोप में 3 पुलिसकर्मी निलंबित



 अधिकारियों ने भेजी टीम 
उप जिलाधिकारी और मौके पर पहुंचे अन्य अधिकारियों ने महिला से उसकी समस्या को लेकर बात की. एसडीएम ने महिला के जमीन की नाप के लिए मौके पर एक टीम भेजी. एसडीएम सदर ज्ञान प्रकाश यादव का कहना है कि महिला की जमीन की पैमाइश के लिए तिथि नियत की गई थी, लेकिन उसके पहले ही महिला पानी की टंकी पर चढ़ गई. महिला की जमीन की पैमाइस कराई जाएगी. वहीं उनसे जब यह पूछा गया की लेखपाल ने किसी के माध्यम से महिला से 10 हजार रुपए मांगे थे, इस पर एसडीएम ने जांच की बात कही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading