आठ पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे का भाल ब्रदर्स ने गाना गाकर किया महिमा मंडन, चौबेपुर थाने में FIR दर्ज

गैंगेस्टर विकास दुबे का गाना गाकर महिमा मंडन करने वालों के खिलाफ कानपुर की चौबेपुर पुलिस चौकी पर एफआईआर दर्ज की गई है.

गैंगेस्टर विकास दुबे का गाना गाकर महिमा मंडन करने वालों के खिलाफ कानपुर की चौबेपुर पुलिस चौकी पर एफआईआर दर्ज की गई है.

कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव में आठ पुलिसवालों की हत्या करने वाले गैंगेस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के नाम पर फेसबुक पेज (Facebook Page) चल रहा रहा है. भाल ब्रदर्स ने गाना गाकर विकास दुबे का महिमा मंडन किया है और 26 फरवरी को गाना रिलीज करने की बात कही है. इस पर चौबेपुर थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 7:19 PM IST
  • Share this:
कानपुर. आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने के आरोपी दुर्दांत विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) के एनकाउंटर के बाद भी उसे महिमा मंडित करने का सिलसिला चल रहा है. पुलिस (Police) चाह कर भी विकास दुबे के गुड़गान करने वालों पर नकेल नहीं कस पा रही है. यही वजह है कि विकास दुबे कानपुर वाला फेसबुक पेज (Facebook Page) पर कोई असलहे की बाजार लगा रहा है तो कई उसके सम्मान में गाना बना रहा है.

ब्रम्हाण सम्मान से जोड़ कर विकास दुबे के ऊपर भाल ब्रदर्स ने एक गाना बनाया है, जिसको यू ट्यूब पर 26 फरवरी को रिलीज करने का दावा किया जा रहा है. विकास दुबे कानपुर वाला फेसबुक पेज पर इसका टीजर डाल दिया गया है. पुलिस विकास दुबे का महिमा मंडन करने वालों पर कार्रवाई करना तो दूर अभी तक इस पेज को भी बंद नहीं करवा पाई है.

विकास दुबे को ब्राम्हण अस्मिता से जोड़कर प्रचारित किया जा रहा है

दुर्दान्त अपराधी विकास दुबे को ब्राम्हण अस्मिता से जोड़कर महिमा मंडित करने का काम बिकरू कांड के बाद से चल रहा है. विकास दुबे के एनकाउन्टर के बाद तो मानो उसके चाहने वालों ने उसे और अधिक लोकप्रिय बनाने की ठान लिया है. विकास दुबे के नाम पर फेसबुक में कई पेज चल रहे हैं. इनमें विकास दुबे कानपुर वाला पेज सबसे ज्यादा एक्टिव रहता है. पिछले दिनों इस पेज पर सोनू कानपुर के नाम से एक युवक ने असलहे की ऑनलाइन बिक्री का दावा करते हुए अपना प्रचार डाला था, जिसमें उसने देश के तमाम हिस्सों में अवैध असलहों की डिलीवरी करने की बात कही थी.
UP Assembly: उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक-2021 ध्वनिमत से पारित

फेसबुक पेज पर डाला गाने का टीजर

इस पेज पर बाल ब्रदर्स के गाये गाने का टीजर डाला गया है, जिसका पूरा गाना 26 फरवरी की रिलीज करने की बात कही जा रही है. हरियाणवी भाषा के इस गाने का शीर्षक है 'अब मैं विकास दूबे हूं कहवे सारा हिंदुस्तान रे'. यह सब कुछ तब हो रहा है जब पुलिस पहले ही विकास के प्रशंसकों पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई करने का दावा कर रही है. तकरीबन दो महीने पहले पुलिस ने विकास दुबे कानपुर वाला पेज को बंद कराने और इसे चलाने वालों पर कार्रवाई करने की बात कही थी. इसके बाद अभी तक न तो पेज बंद हो पाया है और न ही पुलिस किसी को गिरफ्तार कर सकी है.



इसके चलते विकास दुबे को लगातार महिमा मंडित किया जा रहा है और उसे ब्राम्हण शिरोमणि साबित करने का प्रयास किया जा रहा है. इस मामले में एसपी ग्रामीण ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि पुलिस ने फेसबुक से यह पेज बंद करने की अपील की थी, जिसके लिए पत्राचार किया गया था. अधिक फॉलोवर्स होने की वजह से पेज को फेसबुक ने बंद नहीं किया.

एक बार फिर से फेसबुक से यह पेज ब्लॉक कराने के लिए प्रयास किए जाएंगे. इसके साथ ही चौबेपुर थाने में इस संबंध में एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है. इस एफआईआर को भी फेसबुक के जिम्मेदारों को भेजा जाएगा. वहीं आईटी एक्सपर्ट ब्रजेश दुबे का कहना है कि पुलिस की साइबर सेल अगर चाहे तो 24 घंटे से 48 घंटे के भीतर इन सभी गतिविधियों को न सिर्फ रोका जा सकता है, बल्कि उन लोगों को भी पकड़ा जा सकता है जो इन गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज