Home /News /uttar-pradesh /

बरेली: भूत गैंग के 10 डकैत गिरफ्तार, पुलिस की पूछताछ में किए सनसनीखेज खुलासे

बरेली: भूत गैंग के 10 डकैत गिरफ्तार, पुलिस की पूछताछ में किए सनसनीखेज खुलासे

पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से लूटे गए 5 लाख के सोने-चांदी के आभूषण और भारी मात्रा में अवैध असलाह बरामद हुआ है.

पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से लूटे गए 5 लाख के सोने-चांदी के आभूषण और भारी मात्रा में अवैध असलाह बरामद हुआ है.

डकैती की वारदात में शामिल बदमाशों को पकड़ने के लिए कई टीमों को लगाया गया था. क्राइम ब्रांच और नवाबगंज पुलिस को आखिरकार दो महीने कामयाबी मिल गई और उन्होंने मुखबिर की सूचना के बाद पंखिया और भूत गैंग के 10 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly News) स्थित नबाबगंज थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने 2 महीने पहले हुई डकैती का खुलासा करते हुए डकैतों के गैंग (Bhoot Gang) के 10 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से लूटे गए 5 लाख के सोने-चांदी के आभूषण और भारी मात्रा में अवैध असलाह बरामद हुआ है. इन बदमाशों के पकड़े जाने के बाद पुलिस अफसरों का मानना है कि अब बरेली सहित नजदीकी जनपदों में भी डकैती की वारदातों में अंकुश लग पाएगा.

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने यहां एक कारोबारी के घर हुई डकैती का खुलासा करते हुए बताया कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के बरौर गांव में रहने वाले व्यापारी जलीस अहमद के यहां 6 सितंबर को एक दर्जन बदमाशों ने धावा बोल दिया था. ये बदमाश उनके घर में घुसकर 10-12 लाख रुपये के सोने-चांदी के आभूषण और बलेनो कार डकैती करके ले गए थे. इस संबंध में नवाबगंज थाने में डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया था.

उन्होंने बताया कि इसके बाद इस डकैती की वारदात में शामिल बदमाशों को पकड़ने के लिए कई टीमों को लगाया गया था. क्राइम ब्रांच और नवाबगंज पुलिस को आखिरकार दो महीने कामयाबी मिल गई और उन्होंने मुखबिर की सूचना के बाद पंखिया और भूत गैंग के 10 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से पांच तमंचे, 4 चाकू, लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण बरामद हुए हैं. बदमाशों के पास से तीन मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है.

ये भी पढ़ें- Kanpur Triple Murder Case: पत्नी और बच्चों को मारने वाले डॉक्टर ने गंगा में कूदकर जान दे दी?

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार संजीव के खिलाफ बरेली और बदायूं के मूसाझाग थाने में डकैती के आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. वहीं दूसरा आरोपी फरमान जिसके खिलाफ भी डकैती, पुलिस मुठभेड़, लूट के करीब आधा दर्जन मुकदमें बरेली के अलग-अलग थानों समेत लखीमपुर खीरी के निघासन थाने में भी दर्ज हैं. पुलिस अन्य आरोपियों का भी आपराधिक इतिहास खंगाल रही है.

कैसे पड़ा ‘भूत गैंग’ नाम
एसएसपी के मुताबिक, उसके साथियों ने पूछताछ में बताया कि फरमान को लोग भूत इसलिए बुलाते हैं क्योंक‍ि वह रातभर घूमता रहता और दिन में सोता था. इसी के चलते उसके दोस्त और र‍िश्तेदार उसे भूत कहने लगे. फिर धीरे-धीरे पूरा मोहल्ला उसे भूत के ही नाम से बुलाने लगा. फिर उसने जब अपना गिरोह बनाया तो उसका नाम भूत गैंग हो गया.

ये भी पढ़ें- प्यार का अजब खेल! महिला ने पति और प्रेमी के साथ मिलकर की दूसरे प्रेमी की हत्या, फिर पति ने कर ली खुदकुशी

एसएसपी ने यह भी बताया कि फतेहगंज निवासी बदमाश गुड्डू के नवाबगंज क्षेत्र में एक महिला से अवैध संबंध थे, जिसकी जरिए सर्विलांस और इलेक्ट्रोनिक उपकरणों के माध्यम से इस घटना का क्लू पुलिस तक पहुंचा. इसके बाद पुलिस ने लोकल इनपुट से घटना का अनावरण किया. उन्होंने बताया कि पुलिस अब इन बदमाशों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी, ताकि इनके द्वारा की गई अन्य वारदातों का भी पता चल सके. साथ ही इनके गैंग को भी रजिस्टर कर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने जिन 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उनमें सुभाषनगर निवासी फरमान, मनजीत, इरशाद अहमद, आमिर, आकिल के अलावा शहर कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी इस्तकार उर्फ गण्ठा, बारादरी थाना क्षेत्र के जोगीनवादा निवासी बदमाश राजू खान, बारादरी थाना क्षेत्र के हजियापुर निवासी दानिश, फतेगंज पश्चिमी निवासी संजीव उर्फ गुड्डू, और किला निवासी रोज वारसी शामिल हैं. वहीं इस मामले में सुभाषनगर थाना क्षेत्र निवासी मुशाहिद और रुस्तम अभी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में जुटी है.

Tags: Bareilly news, Bareilly police, Up crime news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर