होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Barhapur Assembly Seat Result live: बरहापुर से बीजेपी के कुंवर सुशांत जीते, सपा दूसरे नंबर पर रही

Barhapur Assembly Seat Result live: बरहापुर से बीजेपी के कुंवर सुशांत जीते, सपा दूसरे नंबर पर रही

धौलाना विधानसभा चुनाव परिणाम.

धौलाना विधानसभा चुनाव परिणाम.

Barhapur Assembly Seat Result live : बिजनौर जिले की बरहापुर विधानसभा सीट पर शुरुआती रुझान में पार्टियों के बीच कड़ा मुका ...अधिक पढ़ें

    Barhapur Assembly Seat Result live : बिजनौर जिले की बरहापुर विधानसभा सीट पर भाजपा, सपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. बिजनौर जिले की बरहापुर विधानसभा सीट से भाजपा के वर्तमान विधायक कुंवर सुशांत सिंह दोबारा मैदान में हैं. उनके सामने कांग्रेस से अहसान अली, सपा से कपिल कुमार और बसपा से मोहम्मद गाजी ताल ठोंक रहे हैं. 2017 का चुनाव देखें तो भाजपा के कुंवर सुशांत सिंह बहुत कम अंतर से जीते थे. शुरुआती रुझान में मुकाबला त्रिकोणीय होता दिख रहा है.

    बरहापुर विधानसभा सीट मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है. इस सीट पर पिछले चुनाव में ‘मोदी लहर’ का व्यापक प्रभाव देखा गया था. यहां से कुंवर सुशांत सिंह ने जीत दर्ज की थी. उन्हें 78744 मत प्राप्त हुए थे और मत प्रतिशत 66.34 रहा था. दूसरे नम्बर पर कांग्रेस के हुसैन अहमद थे उन्हें 68920 मत मिले थे और उनका मत प्रतिशत 31.10 था. वहीं, 22.87 मत प्रतिशत के साथ बसपा के फरहाद ने तीसरे नम्बर पर कब्जा जमाया था.

    लेकिन आज सुबह से ही इस सीट पर पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे की टक्कर बनी हुई है. शाम तीन बजे के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी के कुंवर सुशांत सिंह करीब 4 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. खास बात यह है कि शाम चार बजे के बाद सुशांत सिंह लगातार बढ़त बनाए रहे. इसी के चलते उन्होंने 14345 से जीत दर्ज करते हुए सपा उम्मीदवार कपिल कुमार को हराया है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    2008 में बनी थी विधानसभा सीट 

    बरहापुर विधानसभा सीट पर पहला चुनाव 2008 के परिसीमन के बाद हुआ था. 2012 के चुनावों की बात की जाए तो इस सीट से विधायक की कुर्सी पर बसपा के उम्मीदवार विराजमान थे. इस क्षेत्र से बसपा के मोहम्मद गाजी ने जीत दर्ज की थी. उन्हें 68436 मत प्राप्त हुए थे. उन्होंने भाजपा के इंद्र देव सिंह को 27375 मतों से मात दी थी. इंद्र देव को 41061 मतों से संतुष्ट होना पड़ा था.

    Bijnor Noorpur Assembly Seat Result Live: नूरपुर सीट पर सपा से उपचुनाव का ‘बदला’ ले पाएगी भाजपा!

    Tags: UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें