लाइव टीवी

बिजनौर: विधायक अमनमणि त्रिपाठी की क्वारेंटाइन अवधि समाप्त, होगी घर वापसी
Chamoli News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 7:51 AM IST
बिजनौर: विधायक अमनमणि त्रिपाठी की क्वारेंटाइन अवधि समाप्त, होगी घर वापसी
विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने अपनी बिजनौर में अपनी क्वारेंटाइन अवधि पूरी कर ली है. (File Photo)

विधायक अमनमणि त्रिपाठी (MLA Amanmani Tripathi) को 4 मई को नजीबाबाद थाना क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया था. लॉकडाउन उल्लंघन में कुल 7 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी. 5 मई को जमानत मिलने के बाद विधायक सहित सभी लोगों को क्वारेंटाइन किया गया था.

  • Share this:
बिजनौर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर (Bijnore) में पिछले दिनों लॉकडाउन (Lockdown) उल्लंघन को लेकर गिरफ्तार किए गए विधायक अमनमणि त्रिपाठी (MLA Amanmani tripathi ) क्वारेंटाइन से मुक्त हो गए हैं. अमनमणि को 4 मई को नजीबाबाद थाना क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया था. लॉकडाउन उल्लंघन में कुल 7 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी. 5 मई को जमानत मिलने के बाद विधायक सहित सभी लोगों को क्वारेंटाइन किया गया था.

अमनमणि त्रिपाठी 3 गाड़ियों की अनुमति लेकर 11 लोगों के साथ उत्तराखंड के बदरीनाथ गए थे. पुलिस ने मौके से 2 चार पहिया गाड़ी बरामद की हैं. लॉकडाउन के दौरान विधायक अमनमणि त्रिपाठी के पास कोई अधिकृत पास उपलब्ध नहीं था.

ये है पूरा मामला



उत्तराखंड पुलिस से बदसलूकी करना यूपी के विधायक अमनमणि त्रिपाठी को महंगा पड़ गया. उत्तराखंड पुलिस ने पहले विधायक सहित 12 लोगों को हिरासत ले लिया था. इन पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. जानकारी मिली है कि बदरीनाथ धाम के कपाट खुले न होने के चलते अमनमणि त्रिपाठी सहित 12 लोग चमोली के कर्णप्रयाग पहुंच गये थे. इस पर कर्णप्रयाग पुलिस ने इनको रोका तो विधायक ने अपना रुतबे दिखाकर पुलिस से ही बदतमीजी कर दी. अमनमणि त्रिपाठी समेत 12 लोगों को कर्णप्रयाग में कोरोना ड्यूटी में लगे अफसरों से बदसलूकी करने के बाद टिहरी पुलिस ने वापस आते वक्त मुनि की रेती में यह कार्रवाई की है.



टिहरी पुलिस ने विधायक अमनमणि त्रिपाठी के काफिले को व्यासी थाना इलाके में रोककर हिरासत में ले लिया. पुलिस ने अनुमति के विपरीत 12 लोगों पर आपदा एवं संक्रमण अधिनियम का उल्लंघन करने और सरकारी कार्य में व्यवधान उत्पन करने के चलते मुकदमा दर्ज किया.

3 कारों में सवार होकर जा रहे थे बदरीनाथ

पुलिस का कहना है कि विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने जो लेटर दिखाया, उसमें उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता के श्राद्ध कर्म के लिए वहां जाने की बात कही थी. पुलिस का कहना है कि ये सारे लोग रविवार को 3 कार में सवार होकर बदरीनाथ जा रहे थे. इस दौरान चमोली जिले की सीमा पर चेकिंग के दौरान इन सभी को वापस भेजा गया.

इनपुट: शकील अहमद

ये भी पढ़ें:

लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने गौरव पांधी को भेजा मानहानि नोटिस

शिवसेना के पूर्व जिला प्रमुख अनुराग शर्मा की गोली मारकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 7:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading