लाइव टीवी
Elec-widget

बिजनौर: चोरी के इरादे से घर में घुसा चोर आया विस्फोटक की चपेट में, मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 2:14 PM IST
बिजनौर: चोरी के इरादे से घर में घुसा चोर आया विस्फोटक की चपेट में, मौत
घर में हुए धमाके की चपेट में आया चोर

जिस कमरे में चोर घुसा था उस कमरे में पोटाश गंधक विस्फोटक सामग्री रखी थी. कमरे में तोड़फोड़ होने की वजह से कमरे में विस्फोट हो गया.

  • Share this:
बिजनौर. जिले में पिछले कई महीनों से लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे चोरों को न तो पुलिस (Police) ही पकड़ पा रही थी और न ही इलाके के लोग ही. लेकिन मंगलवार रात बंद पड़े मकान में ताला तोड़कर घुसा चोर (Thief) उस वक़्त बुरी तरह झुलस गया, जब कमरे में रखे विस्फोटक (Explosive) में ब्लास्ट हो गया. गंभीर रूप से ज़ख़्मी चोर को पुलिस ने अस्पताल में एडमिट करवाया, जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया. इलाज के दौरान चोर की मौत हो गई. फ़िलहाल मौके पर पालिक एके आलाधिकारी जांच में जुटे हैं.

घर में रखा था पोटाश गंधक

बिजनौर जिले के बास्टा इलाके में मंगलवार रात बंद पड़े मकान का ताला तोड़कर एक चोर चोरी के इरादे से घर में घुस गया. जिस कमरे में चोर घुसा था उस कमरे में पोटाश गंधक विस्फोटक सामग्री रखी थी. कमरे में तोड़फोड़ होने की वजह से कमरे में विस्फोट हो गया. विस्फोट इतना भयंकर था कि चोर करीब 80 फीसदी तक झुलस गया. धमाके की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों व पुलिस ने चोर को आनन- फानन में अस्पताल पहुंचाया.

आस-पास के घरों में भी आईं दरारें

इस पूरे मामले में इलाके के लोगों का कहना है कि आए दिन चोर घरों में चोरी कर रहे हैं. यह चोर चोरी करने के इरादे से आया था और किसी विस्फोटक सामग्री से झुलसा गया. विस्फोट इतना भयंकर था कि आसपास के घरों के अलावा जो मुख्य घर था, उसमें भी विस्फोट से जहां तहां दरारें साफ तौर से देखी जा सकती है. एक स्थानीय निवासी ने बताया कि चोर ने शायद गलती से उस जगह तोड़फोड़ कर दी जहां विस्फोटक रखा गया था, जिसकी वजह से धमाका हो गया.

उधर मामले में पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है. मौके पर एसपी सिटी भी पहुंचे हैं. विस्फोट की वजह की भी जांच की जा रही है. ब्लास्ट मामले में एसपी संजीव त्यागी ने कहा कि चोर अपने साथ देसी बम लाया था. बम के फटने से चोर की मौत हुई. मौके पर फोरेंसिक और डॉग स्क्वाड की टीम जांच कर रही है.

(इनपुट: शकील अहमद)
Loading...

यह भी पढ़ें:
अयोध्या मामले में SC के फैसले के बाद भी सोशल मीडिया पर सख्ती जारी, अब तक 99 गिरफ्तार
बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ज़मीन लेने के लिए तैयार, बनवाएंगे स्कूल और अस्पताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिजनौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...