लाइव टीवी

दूल्हा-दुल्हन को नहीं रोक पाईं राज्य की 'सरहदें', बॉर्डर पर ही पढ़ा गया निकाह
Bijnor News in Hindi

भाषा
Updated: May 21, 2020, 4:54 PM IST
दूल्हा-दुल्हन को नहीं रोक पाईं राज्य की 'सरहदें', बॉर्डर पर ही पढ़ा गया निकाह
यूपी के बिजनौर में दूल्हा-दुलहन ने बॉर्डर पर ही निकाह किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दूल्हा- दुल्हन ने अपने-अपने राज्यों की बॉर्डर पर ही निकाह कर एक-दूसरे को कबूल किया.

  • Share this:
बिजनौर. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को काबू करने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के कारण जब दूल्हा-दुल्हन को एक-दूसरे के राज्य जाने की अनुमति नहीं मिली, तो उन्होंने अपने-अपने राज्यों की बॉर्डर पर ही निकाह कर एक-दूसरे को कबूल किया.

उत्तराखंड के टिहरी में कोठी कालोनी के मोहम्मद फैसल का निकाह उत्तर प्रदेश में बिजनौर के नगीना की आयशा से बुधवार को होना तय हुआ था. आयशा के परिजन ने बताया कि बारात बुधवार को आनी थी, मगर लॉकडाउन के कारण दूल्हा पक्ष को उत्तर प्रदेश में आने की इजाजत नहीं मिल सकी.

उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष तय की गयी तारीख पर ही निकाह करना चाहते थे, इसलिए प्रशासन से इजाजत लेकर दोनों राज्यों की सीमा पर निकाह पढ़ाया गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान दोनों राज्यों की पुलिस भी मौजूद रही.



लॉकडाउन के बीच इंटरनेट बना कपल्स का सहारा



गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन को देखते हुए कई जोड़ों ने अपने विवाह की तारीख को आगे बढ़ा दिया. लेकिन कुछ जोड़े ऐसे भी रहे, जो इस लॉकडाउन का तोड़ निकालकर एक दूजे के हो गए. दरअसल लॉकडाउन के बीच इन जोड़ों ने ऑनलाइन विवाह किया. इसमें मेहंदी, संगीत सभी रस्में ऑनलाइन की गईं. लोगों को ऑनलाइन ही आमंत्रित किया गया. शादी कराने वाले पंडित ने भी ऑनलाइन मंत्रों का उच्चारण किया. लॉकडाउन के नियमों को न तोड़ा जाए, इसके लिए ऑनलाइन शादी रचाई गई. मध्य प्रदेश के अविनाश ने कहा कि हमने सतना में धूमधाम से शादी करने की योजना बनाई थई, जिसमें 8000 से अधिक मेहमानों के आने की उम्मीद थी.

ये भी पढ़ें- UP: 22 से 25 मई तक भीषण गर्मी के लिए रहें तैयार, बुन्देलखण्ड में Heat Waves

गोरखपुर में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, अब तक 3 की मौत, 27 पहुंची मरीजों की संख्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिजनौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 4:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading