बिजनौर: पूर्व MLC नसीब पठान का कोरोना के कारण निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

पूर्व MLC नसीब पठान का कोरोना के कारण निधन (file photo)
पूर्व MLC नसीब पठान का कोरोना के कारण निधन (file photo)

इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) व राजीव गांधी के समय से चले आ रहे हर आंदोलन में नसीब पठान (Naseeb Pathan) की सहभागिता रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 6:45 PM IST
  • Share this:
बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर से कद्दावर कांग्रेसी नेता व पूर्व विधान परिषद सदस्य नसीब पठान (Naseeb Pathan) की कोरोना से मौत हो गई. उनका इलाज दिल्ली के मेदांता अस्पताल में चल रहा था. वहीं पूर्व विधान परिषद सदस्य नसीब पठान के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गहरा शोक जताया है. सीएम योगी ने अपने सरकारी ट्विटर हैंडिल पर लिखा, मुख्यमंत्री विधान परिषद के पूर्व सदस्य श्री नसीब पठान जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है तथा शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं.'

बता दें कि नसीब पठान की गिनती प्रदेश के बड़े नेताओं में होती थी. अस्पताल में उपचार के दौरान उन्होंने अपना एक वीडियो जारी किया था. उसमे कांग्रेस नेताओं द्वारा किए गए संघर्ष को बताया था.
उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी कांग्रेस की सरकार फिर से बनाने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं. नसीब पठान की मौत से उनके परिजनों व समर्थकों को गहरा झटका लगा है.





वह कांग्रेस पार्टी से लगभग 35 सालों से जुड़े हुए थे. इस पार्टी में रहने के दौरान वह एमएलसी के पद पर दो बार काबिज हुए. लगातार 2004 से 2016 तक एमएलसी पद पर रहे. इंदिरा गांधी व राजीव गांधी के समय से चले आ रहे हर आंदोलन में नसीब पठान की सहभागिता रही. बता दें कि नसीब पठान ने स्वतंत्रता सेनानी पंडित केशव शरण को अपना राजनीतिक गुरु मानते हुए पॉलिटिक्स में कदम रखा था. यूथ कांग्रेस से राजनीति की शुरुआत की. फिर उन्हें यूथ कांग्रेस में महामंत्री नियुक्त किया गया था. नसीब पठान उत्तर प्रदेश विधान परिषद कांग्रेस दल के नेता भी रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज