बिजनौर: सपा MLA समेत 35 नेताओं के खिलाफ FIR, सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां

सपा MLA समेत 35 नेताओं के खिलाफ FIR

सपा MLA समेत 35 नेताओं के खिलाफ FIR

इस मामले में सीओ (CO) सुमित शुक्ला का कहना है कि रोजा इफ्तार कार्यक्रम में विधायक समेत जिन लोगों ने भी हिस्सा लिया है.

  • Share this:

बिजनौर. कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण (Corona Infection) के बीच उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) जारी हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में सामूहिक रोजा इफ्तार पार्टी में जाने पर सपा विधायक समेत 35 पर केस दर्ज किया गया है. जिले में सोशल डेस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आई. इस कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की.

कोरोना महामारी के दौर में सामूहिक रोजा इफ्तार कार्यक्रम में हिस्सा लेने के आरोप में नगीना पुलिस ने सपा विधायक मनोज पारस सहित 35 नेताओं के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है. वहीं कार्रवाई के बाद कुछ लोग पुलिस की आलोचना कर रहे हैं तो कुछ लोग इसे कोरोना की रोकथाम के लिए उठाया सख्त कदम बता रहे हैं. इस संबंध में नगीना के सपा विधायक मनोज पारस का कहना है कि यह मुकदमा बदले की भावना से कराया गया है. उनका कहना है कि रोजा इफ्तार कार्यक्रम में चंद लोग ही शामिल थे. जिन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया था.

UP में अब सरकारी कर्मचारी भी खरीद सकेंगे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, योगी सरकार ने दिया आदेश

इस मामले में सीओ सुमित शुक्ला का कहना है कि रोजा इफ्तार कार्यक्रम में विधायक समेत जिन लोगों ने भी हिस्सा लिया है, उन्होंने कोरोना महामारी के नियमों का पूरा उल्लंघन किया है. उनका कहना है कि धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह प्रतिबंध है. रोजा इफ्तार भी पूर्ण रूप से धार्मिक कार्यक्रम है जो आयोजित नहीं हो सकता.
बता दें, जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण पैर पसारता रहा है. गुरुवार को एक 133 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 1358 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई. अभी तक 29 अप्रैल को रिकॉर्ड अधिकतम 674 कोरोना के मामले मिले थे. वर्तमान में 3240 जांच रिपोर्ट लंबित हैं. जिले में अब तक संक्रमित हुए मरीजों का आंकड़ा 11,146 पर पहुंच गया है. वहीं, ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या 8860 है. इसके अलावा 78 मरीजों की अब तक कोरोना से जान जा चुकी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज