लाइव टीवी

मायावती ने BSP की पूर्व विधायक रूचि वीरा को किया पार्टी से बाहर, ये रही वजह

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 21, 2019, 12:44 PM IST
मायावती ने BSP की पूर्व विधायक रूचि वीरा को किया पार्टी से बाहर, ये रही वजह
मायावती ने BSP की पूर्व विधायक रूचि वीरा को किया पार्टी से बाहर, ये रही वजह

दरअसल लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया. बसपा ने बिजनौर लोकसभा सीट से उन्हें टिकट थमा दिया. रूचि वीरा को आंवला लोकसभा सीट से टिकट दे दिया गया.

  • Share this:
बिजनौर. बिजनौर में पूर्व विधायक व आंवला सीट से बसपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ी रूचि वीरा को बसपा ने अनुशासनहीनता व पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण निष्कासित कर दिया है. बता दें कि रूचि वीरा 2014 के उपचुनाव में सपा के टिकट पर पहली बार विधायक बनी थीं. बसपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार के मुताबिक अनुशासनहीनता व पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने की रूचि वीरा की छानबीन कराने के बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई हुई है.

दरअसल लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया. बसपा ने बिजनौर लोकसभा सीट से उन्हें टिकट थमा दिया. रूचि वीरा को आंवला लोकसभा सीट से टिकट दे दिया गया. आंवला से रूचि वीरा चुनाव हार गईं. रूचि वीरा बसपा में ही राजनीति का अपना नया घर तलाश रही थी.। उनकी नजर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए बिजनौर की कई सीट पर थी.

सूत्रों के मुताबिक रूचि वीरा बिजनौर में पिछले दिनों हुए वैश्य सम्मेलन में शामिल हुईं थी. इस सम्मेेलन में जिले के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल समेत कई नेता मौजूद थे. बसपा हाईकमान को रूचि वीरा की यह बात नागवार गुजरी थी.

ये भी पढ़ें:

 शिवपाल समेत सभी बागियों की सदस्यता नहीं होगी रद्द, अखिलेश के संकेत के बाद तैयारी में जुटी सपा

शिवपाल पर नरम अखिलेश ने दिया संकेत- करें घर वापसी, आंख बंद कर पार्टी में लूंगा

शिवपाल यादव का छलका दर्द, बोले- मेरी तरफ से सुलह की पूरी गुंजाइश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिजनौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...