लाइव टीवी

पाकिस्तान से आने के बाद कैसे करोड़पति बन गया मोटर मैकेनिक अबरार, ED कर रही है जांच

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 26, 2019, 7:35 PM IST
पाकिस्तान से आने के बाद कैसे करोड़पति बन गया मोटर मैकेनिक अबरार, ED कर रही है जांच
बिजनौर के अबरार के पीछे पड़ी है यूपी पुलिस और ईडी

साल 2007 में अबरार, पाकिस्तान (Pakistan) के कराची में धार्मिक प्रचार प्रसार के लिए जमात में गया था. पुलिस (Police) की मानें तो पाकिस्तान में रहते हुए 'दाव ए इस्लाम' पाकिस्तानी धार्मिक संगठन से अबरार के तालुक बन गए थे.

  • Share this:
बिजनौर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर में एक मोटर मैकेनिक (Motor mechanic) जो पाकिस्तान (Pakistan) जाने के बाद कुछ ही सालों में मालामाल हो गया. इसकी भनक जैसे ही पुलिस अफसरों (Police) को लगी तो अबरार नाम के मोटर मैकेनिक पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया. शक के दायरे में आए अबरार को लेकर पुलिस ने ईडी को सूचना दी है. ऐसा कहा जा रहा है कि ईडी की जांच के बाद कई राज सामने आ सकते हैं.

बिजनौर के हर्रावाला इलाके का रहने वाला अबरार अहमद जो मोटर मैकेनिक का काम करता है. साल 2007 में पाकिस्तान के कराची में धार्मिक प्रचार प्रसार के लिए जमात में गया था. पुलिस की मानें तो पाकिस्तान में रहते हुए 'दाव ए इस्लाम' पाकिस्तानी धार्मिक संगठन से अबरार के तालुक बन गए थे.

साल 2007 के बाद जैसे ही अबरार भारत लौटा वैसे ही गरीब मोटर मैकेनिक अबरार ने बिजनौर इलाके की कई जगह पर प्रॉपर्टी खरीदनी शुरू कर दी. बस फिर क्या था अबरार की गिनती शहर के करोड़पतियों में होने लगी. इसकी भनक पुलिस को भी लगी और फिर शुरू हुआ जांच का सिलसिला.

जबकि इस मामले में मोटर मैकेनिक अबरार अहमद का कहना है कि पुलिस आए दिन मुझे परेशान कर रही है. मेरे पास कोई भी प्रॉपर्टी नहीं है. वहीं पुलिस के आला अधिकारी अब ईडी के जरिए अबरार की जांच पड़ताल करा रहे हैं.

(शकील अहमद की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

मेरठ में हरे रंग के कवर वाले पटाखे को ही 'ग्रीन पटाखा' कह रहे दुकानदार!
Loading...

वाराणसी: व्यापारी से सरेआम 15 लाख की लूट, बचाने आए युवक की गोली मार हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिजनौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...