भीषण सड़क हादसे में 5 की मौत, 5 अन्य गंभीर रूप से घायल

दुर्घटना की वजह ट्रक का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है. हादसे के वक्‍त इसमें कुल 10 लोग सवार थे. इनमें से पांच की मौत हो गई और अन्‍य यात्री घायल हो गए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 7:43 AM IST
भीषण सड़क हादसे में 5 की मौत, 5 अन्य गंभीर रूप से घायल
इस हादसे में ट्रक के परखच्चे उड़ गए
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 7:43 AM IST
बिजनौर जिले के कोतवाली क्षेत्र के झालू मार्ग पर हुए भीषण सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल, तेज रफ़्तार से आ रहे दो ट्रक और एक टैंकर के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई. इस हादसे में ट्रक के परखच्चे उड़ गए. ट्रक में सवार 10 लोगों में से पांच की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच अन्य को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

हादसे की वजह फिलहाल ये बताई जा रही है कि शीरे से भरे ट्रक का ब्रेक फेल हो गया था, जिसकी वजह से इतना बड़ा एक्सीडेंट हुआ. झालू मार्ग पर कालिका मन्दिर के नज़दीक चक्कर चौराहे पर तीनों वाहन रात साढ़े बारह बजे के करीब आपस मे भिड़ गए. तीनों वाहन अलग-अलग दिशा से आ रहे थे. टक्कर इतनी भयंकर थी कि तीनो ट्रकों के परखच्चे उड़ गए. एक ट्रक शीरे से भरा था, जबकि दूसरा खनन और तीसरे में खिलौने भरे हुए थे. पुलिस की सूझबूझ के चलते रेस्क्यू करके ट्रकों में फसे पांच लोगों को ज़िंदा निकाल लिया गया है. हालांकि, इस दौरान ट्रक में आग भी लगी, लेकिन दमकल विभाग की गाड़ी से आग पर काबू पा लिया गया.

घायल जिला अस्पताल में भर्ती
घयलों को ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है, लेकिन हादसे को देखकर यही अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि शीरे से भरे ट्रक के ब्रेक फेल हो गया था. इसकी वजह से दो ट्रक भी आपस में भिड़े. फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी जानकारी जुटा रहे हैं कि ये ट्रक कहां से आ रहे थे. साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश हो रही है कि मृतक व घायल कौन हैं.

एसपी संजीव त्यागीने बताया तीन वाहनों की टक्कर हुई है, जिसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने बड़े बहादुरी से पांच लोगों को ज़िंदा नाकाला और अस्पताल पहुंचाया. यह पता लगाने की कोशिश हो रही है कि पीड़िता कौन हैं और कहां से आ रहे थे.

(रिपोर्ट: शकील अहमद)

ये भी पढ़ें-
Loading...

लखनऊ से था सुषमा स्वराज का खास रिश्ता, मक्‍खन मलाई थी पसंद

अखिलेश यादव की 'अगस्त क्रांति' से पहले शिवपाल भरेंगे हुंकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिजनौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 7:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...