लाइव टीवी

Covid-19: बिजनौर में मुंबई से लौटे पति-पत्नी समेत नौ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित
Bijnor News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 23, 2020, 2:26 PM IST
Covid-19: बिजनौर में मुंबई से लौटे पति-पत्नी समेत नौ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित
उन्होंने बताया कि शुक्रवार देर रात नगीना के कुशालपुर के तीन, बघाला नगीना का एक, भगतावाला अफजलगढ़ का एक और पावटी हल्दौर का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

डॉ. नायर (Dr. Nair) ने बताया कि अभी 24 लोगों का इलाज चल रहा है. ये सभी हाल ही में मुंबई से बिजनौर आए थे.

  • Share this:
बिजनौर. उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor) में शुक्रवार को मुंबई से लौटे पति-पत्नी सहित नौ लोग कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित पाए गए जिनमें से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. एसीएमओ एवं नोडल (कोविड 19) अधिकारी डॉ. पीआर नायर के अनुसार, शुक्रवार मिली रिपोर्ट में शेरकोट कस्बे में मिर्जापुर गांव के पति-पत्नी और स्योहारा के किवाड़ गांव (Kivad Village) के एक निवासी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार देर रात नगीना के कुशालपुर के तीन, बघाला नगीना का एक, भगतावाला अफजलगढ़ का एक और पावटी हल्दौर का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. उन्होंने बताया कि पावटी के अमीर (70) की मौत बृहस्पतिवार को ही हो चुकी थी, लेकिन उनके संक्रमित पाए जाने की रिपोर्ट शुक्रवार रात को मिली. वह लकवे के मरीज थे.

24 लोगों का इलाज चल रहा है
डॉ. नायर ने बताया कि अभी 24 लोगों का इलाज चल रहा है. ये सभी हाल ही में मुंबई से बिजनौर आए थे.  उन्होंने बताया कि बिजनौर कोतवाली के भोगी गांव की एक महिला कैंसर पीड़ित थी और उसे उपचार के लिए ऋषिकेश स्थित एम्स ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. एसडीएम ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है.



एक ही परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं


वहीं, सहारनपुर में दिल्ली से लौटे एक ही परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें तीन माह का बच्चा भी शामिल है. दो लोग देवबंद और दो मोहल्ला छिपियान के हैं. पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए परिजनों को क्वारंटीन किया गया है. वहीं संबंधित मोहल्लों को सील किया गया है. जिलाधिकारी (DM) अखलेश सिंह ने बताया कि जिले में 23 एक्टिव केस है. जबकि 212 संक्रमितों में से अब तक 189 लोग स्वस्थ होकर घरों को भेजे जा चुके है. पिछले 24 घंटे के भीतर 7 के करीब कोरोना पाॅजिटिव केस के नए मामले सामने आए है. इनमें से सात मरीजों की रिपोर्ट देर रात आई थी.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

HC से मधु कोड़ा को झटका, कोयला घोटाले मामले में दोषी होने पर रोक लगाने से इनकार

5 महीने का भ्रूण हाथ में ले रात भर रोते रहे पति-पत्नी, लेकिन नहीं पसीजे डॉक्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिजनौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 2:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading