लाइव टीवी

चार्जिंग के दौरान मोबाइल में आ गया करंट, फिर हुआ धमाका और युवक की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2019, 3:21 PM IST
चार्जिंग के दौरान मोबाइल में आ गया करंट, फिर हुआ धमाका और युवक की मौत
बिजनौर में चार्जिंग के दौरान मोबाइल में विस्फोट हो गया. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मोबाइल फटने की इस घटना में युवक बुरी तरह से झुलस गया. घायल युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

  • Share this:
बिजनौर. बिजनौर में रविवार को चार्जिंग में लगे मोबाइल फोन (Mobile Phone) अचानक फट गया. बताया जा रहा है कि चार्जिंग के दौरान मोबाइल में करंट आ गया, जिससे मोबाइल फोन फटा है. मोबाइल फटने की इस घटना में एक युवक की मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घटना अफजल गढ़ थाना क्षेत्र के गोपालपुर की है. मृतक के परिजनों का कहना है कि चार्जिंग के दौरान मोबाइल में करंट आ गया, जिससे मोबाइल फोन फट गया. मोबाइल फटने की इस घटना में युवक बुरी तरह से झुलस गया. घायल युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

बरतें सावधानी

दरअसल, मार्केट में इन दिनों नकली मोबाइल चार्जर की भरमार है. नकली मोबाइल चार्जर स्मार्टफोन की बैटरी फटने या मोबाइल में अचानक से आग लगने की प्रमुख वजहों में से एक है. कई मामलों में नकली मोबाइल चार्जर की वजह से मोबाइल में धमाका हुआ और लोगों की जान तक चली गई है. अगर आप ओरिजनल चार्जर का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो इसका असर आपके मोबाइल की बैटरी के परफॉर्मेंस और इसकी ओवरऑल लाइफ पर पड़ता है. ऐसे में विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि मोबाइल को चार्ज करने में नकली चार्जर का इस्तेमाल न करें. हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आप यह पहचान कर सकते हैं कि आपका मोबाइल चार्जर असली है या नकली.

इनपुट- शकील अहमद

ये भी पढे़ं:
Loading...

Ayodhya Verdict: SC के फैसले के बाद सरयू नदी के तट पर हुई भव्य आरती

UPPCL पीएफ घोटाला: DHFL के चेयरमैन बोले- बिजली कर्मियों का पाई-पाई चुकाएंगे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बिजनौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...