अयोध्या: भाजपा ने 10 बागी प्रत्याशियों को पार्टी से निकाला, जिला मंत्री और पूर्व जिला मंत्री भी शामिल

अयोध्या जिला पंचायत चुनाव में बगावत करने वाले 10 नेताओं को बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया है.

अयोध्या जिला पंचायत चुनाव में बगावत करने वाले 10 नेताओं को बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया है.

यूपी UP) में जिला जिला पंचायत चुनाव में टिकट को लेकर बीजेपी (BJP) से बगावत करने वाले 10 बागी नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया गया है. बगावत करने वालों में भाजपा (BJP) के जिला मंत्री व पूर्व जिला मंत्री भी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 5:36 PM IST
  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे बागी प्रत्याशियों को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पार्टी से विद्रोह कर भाजपा के जिला मंत्री व पूर्व जिला मंत्री सहित 10 कार्यकर्ताओं ने बगावत कर पर्चा दाखिल दिया है, जिसके बाद भाजपा की अयोध्या इकाई ने यह फैसला लिया है. जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने सभी 10 बागी प्रत्याशियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

आधिकारिक रूप से प्रदेश अध्यक्ष की अनुमति से प्रदेश उपाध्यक्ष जिला प्रभारी पूर्व सांसद पदमसेन चौधरी ने पार्टी द्वारा घोषित की गई उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण बागी उम्मीदवारों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का कारण बताते हुए निष्कासित किया गया है, जिसमें हैरिंग्टनगंज प्रथम से महेंद्र चौरसिया, अमानीगंज दितीय से निर्मला देवी, तारुन प्रथम से राम अरज वर्मा, बीकापुर द्वितीय से जंग बहादुर सिंह, रुदौली चतुर्थ से रामकरण रावत, मवई तृतीय से राजेश सिंह यादव अभिषेक यादव, मिल्कीपुर प्रथम से लाल चंद्र चौरसिया, बीकापुर प्रथम कृष्ण कुमार शर्मा व तारुन तृतीय से उपेंद्र दुबे ने दाखिल किया है पर्चा.

अयोध्या में संदिग्ध परिस्थितियों में चार लोगों की मौत, जांच के लिए गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

भाजपा ने सभी दसों बागी को पार्टी से बाहर निकाला दिया है. जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने बागियों की लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा के अयोध्या जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने बताया कि इन सभी बागी उम्मीदवारों को एक बार पर्चा वापस लेने के लिए मौका दिया गया था, लेकिन इन लोगों ने पर्चा वापस नहीं लिया. इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष की अनुमति के बाद इन सभी बागियों को पार्टी से निकाल दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज