इसलिए पुलिस ने पहले पीटा CRPF कमांडो, फिर किया गिरफ्तार!  

पुलिस (Police) का आरोप है कि एक मामले में कमांडो (Commando) के घर गई पुलिसकर्मियों के साथ कमांडो ने हाथापाई की और एक सिपाही की वर्दी फाड़ दी.

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 12:46 PM IST
इसलिए पुलिस ने पहले पीटा CRPF कमांडो, फिर किया गिरफ्तार!  
फोटो- मेरठ के इसी थाने की पुलिस पर सीआरपीएफ के कमांडो को पीटने का आरोप लगा है.
News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 12:46 PM IST
मेरठ (Meerut) के थाना मेेडिकल पुलिस पर सीआरपीएफ (CRPF) के एक कमांडो को पीटने का आरोप लगा है. पुलिस ने कमांडो को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पर कमांडो के घर में घुसकर तोड़फोड़ करने और परिवार वालों के साथ भी मारपीट का आरोप है. वहीं पुलिस (Police) का आरोप है कि एक मामले में कमांडो (Commando) के घर गई पुलिसकर्मियों के साथ कमांडो ने हाथापाई की और एक सिपाही की वर्दी फाड़ दी.

ऐसे बढ़ा पुलिस और कमांडो के बीच विवाद

सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल और कमांडो सतेन्द्र मेरठ के शास्त्रीनगर में रहता है. उसकी तैनाती बारामूला, जम्मू-कश्मीर में है. इस वक्त वह छुट्टी पर घर आया हुआ थाCRPF. सतेन्द्र के परिजन बताते हैं कि बुधवार की रात सभी लोग घर के बाहर बैठे हुए थे. तभी एक डिलीवरी बॉय तेजी से बाइक चलाता हुआ निकला. जिसे सतेन्द्र ने टोक दिया. वह कालोनी में रहने वाले दो दरोगाओं का खाना लेकर आया था. यह बात उसने दोनों दरोगाओं को बता दी.

इसके थोड़ी देर बाद वहां कई पुलिसकर्मी पहुंच गए. आरोप है कि घर में घुसे पुलिसकर्मियों ने तोड़फोड़ शुरु कर दी. कमांडो सतेन्द्र के साथ मारपीट की गई. उसके बेटे के पैर और पत्नी के भी हाथ में चोट आई है.

प्रतीकात्मक फोटो- पुलिस पर आरोप है कि उसने सीआरपीएफ के कमांडो संग मारपीट की और उसे गिरफ्तार कर लिया.


कमांडो पर यह है मेरठ पुलिस का आरोप

वहीं एसएसपी मेरठ का कहना है, “सीआरपीएफ का जवान बाइक से कहीं जा रहा था, उसकी बाइक किसी दूसरे से टकरा गई. जिसके बाद दोनों में कहासुनी हुई. जवान के पास पिस्टल थी, जो उसने दूसरे व्यक्ति पर लगा दी. उसका मोबाइल छीन लिया. वो फोन से किसी को घटना की जानकारी दे रहा था. मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जाएगी.”
Loading...

इस बारे में न्यूज18 हिन्दी ने जब मेडिकल थाना के सर्किल अफसर (सीओ) हरिमोहन सिंह से बात की तो उन्होंने बताया, “सीआरपीएफ के कमांडो सतेन्द्र के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज हुआ था. उसी मामले में पुलिस घर गई थी. जहां सतेन्द्र ने पुलिस वालों के साथ झगड़ा किया और उनकी वर्दी फाड़ दी. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कमांडो सतेन्द्र और उनके परिवार वालों के साथ कोई मारपीट नहीं की गई है.”

इस बारे में क्या बोले सीआरपीएफ के डीआईजी

इस घटना के बारे में जब न्यूज18 हिन्दी ने सीआरपीएफ मुख्यालय में तैनात डीआईजी दिनाकरन से बात की तो उनका कहना था, “इस घटना के संबंध में अभी तक हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई है. लेकिन अन्य लोगों से बात कर मैं इस बारे में जानकारी लेने की कोशिश कर रहा हूं.”

ये भी पढ़ें- कांग्रेस अब बीजेपी को ऐसे देगी 70 साल के शासनकाल पर उठाए गए सवालों का जवाब

बाढ़-भूकंप में राज्यों से आर्मी और एयरफोर्स का बिल वसूलता है यह मंत्रालय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...