लाइव टीवी

भीषण हादसाः पटाखा कारोबारी के घर धमाका, एक की मौत, 5 घायल

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 8:05 AM IST
भीषण हादसाः पटाखा कारोबारी के घर धमाका, एक की मौत, 5 घायल
बताया जा रहा है कि दिवाली के चलते कारोबारी के घर में पटाखों का काफी माल भरा था. (प्रतीकात्मक फोटो)

कन्नौज (Kannauj) में हुआ हादसा, विस्फोट (Blast) इतना तेज की घर की छत ही गिरी, सभी घायलों की हालत नाजुक.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 8:05 AM IST
  • Share this:
कन्नौज. जिले के दौलतपुर गांव में एक पटाखा (Fire cracker) कारोबरी के घर पर जबर्दस्त धमाका (Blast) हो गया. हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. धमाका इतना जबर्दस्त था कि हादसे के दौरान घर की छत ही गिर गई. जिसमें परिवार के छह लोग दब गए. सूचना पर पहुंची पुलिस (Police) ने मलबा हटा कर छह लोगों को बाहर निकाला. जिनमें से पांच लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल (Hospital) में भर्ती करवाया गया है. वहीं अग्निशमन दल की भी कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. इस दौरान आस पास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने एहतियात के तौर पर पास के कुछ घरों को भी खाली करवा दिया है.

दिवाली के चलते काफी पटाखे भरे थे
बताया जा रहा है कि दिवाली के चलते कारोबारी के घर में पटाखों का काफी माल भरा था. हालांकि अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन माना जा रहा है कि सिलेंडर में हए विस्फोट ने पटाखों के चलते भीषण रूप ले लिया. जिसके बाद मकान की छत ही आ गिरी. पुलिस अब मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

इधर एटा में कबाड़ फैक्ट्री में आग

वहीं, एटा में कबाड़ फैक्ट्री में रविवार को भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में हुआ शॉर्ट सर्किट आग लगने का कारण बताया जा रहा है. हादसे में कई लोगों के झुलसने की सूचना है. आग को काबू में करने के लिए बड़ी संख्या में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास किया. हालांकि कुछ देर में आग पर काबू पा लिया गया. लेकिन इससे पहले आग को बढ़ता देख आस पास के ‌इलाके को भी खाली करवा लिया गया था.

ये भी पढ़ेंः एटा में कार और रोडवेज बस की आमने-सामने टक्कर, तीन की दर्दनाक मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कन्नौज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 8:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...