अपना शहर चुनें

States

UP: कब्र से बाहर निकाला शव, फिर धड़ से सिर किया अलग, पुलिस ने जताई तंत्र-मंत्र की आशंका

पुलिस मामले की जांच कर रही है . (सांकेतिक चित्र)
पुलिस मामले की जांच कर रही है . (सांकेतिक चित्र)

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां शव को कब्र से निकालकर सिर को अलग कर दिया गया. फिलहाल पुलिस (Police) पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

  • Share this:
कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में कब्र से शव निकालकर सिर को धड़ से अलग करने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. गांव के बाहर बने कब्रिस्तान में कब्र से शव को बाहर निकालकर उसका सिर काट दिया गया और उसे बाहर फेंक दिया गया. घटना की सूचना मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया. बड़ी संख्या में लोग कब्रिस्तान में पहुंच गए हैं. घटना सामने आने के बाद अब लोगों में इसे लेकर काफी आक्रोश है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कप्तानगंज थाने की पुलिस ने शव को फिर से दफन कर दिया है.

लोगों का मानना है कि तंत्र मंत्र के चक्कर में इस घटना को अंजाम दिया गया है. गौरतलब है कि पहले भी रामकोला थानाक्षेत्र में कब्र से शव निकालकर उसे क्षत-विक्षत करने का मामला सामने आ चुका है. बीते 7 नवंबर को रामकोला क्षेत्र में भी कब्र से शव बाहर निकालकर उसका एक हाथ काट लिए जाने की घटना सामने आई थी. कुछ दिन पहले फुलवरिया गांव में रहने वाले बुजुर्ग हकीम की मौत हुई थी, जिसे मौत के बाद कब्र में दफना दिया गया था.

ये भी पढ़ें:  जयपुर: मॉल के चेंजिंग रूम में खींची युवती की फोटो, रोका तो दी जान से मारने की धमकी




लोगों ने जताई ये आशंका

बुधवार सुबह जब गांव के कुछ लोग कब्रिस्तान के पास पहुंचे गए तो वहां एक कब्र खुदी हुई दिखी. इसके बाद इसकी सूचना गांव में दी गई. गांव के लोग जब कब्र के पास पहुंचे तो कब्र में दफनाए बुजुर्ग का धड़ गायब मिला. कब्र से कुछ दूरी पर ही बुजुर्ग का सिर काटकर फेंका गया था. लोगों का मानना है कि तंत्र-मंत्र के कारण ही ऐसा किया गया है. धर्म से जुड़े जानकार इस घटना को तंत्र-मंत्र से जोड़कर देख रहे हैं. उनका कहना है कब्र में दफन किए गए शव को बाहर निकालकर कुछ तांत्रिक ऐसा करते है. प्राथमिक जांच में पुलिस भी इसे तंत्र-मंत्र की घटना से जोड़कर देख रही है. एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया ऐसी घटना पहले भी सामने आ चुकी है. एसपी विनोद कुमार सिंह के अनुसार तंत्र-मंत्र  के कारण ही इस घटना को अंजाम दिया गया है. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है और जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज