COVID-19: बुलंदशहर जिले में संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए

उन्होंने कहा कि यह नर्स पिछले  2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगहों पर ड्यूटी कर रही थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

उन्होंने कहा कि यह नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगहों पर ड्यूटी कर रही थी. (प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले में शनिवार को कोविड-19 के 10 नए मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
बुलंदशहर. देश में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता जा रहा है. यह इस बात से साबित होता है कि शनिवार सुबह 8 बजे तक देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से 775 लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले में शनिवार को कोविड-19 के 10 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार को जिले में कुल 93 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिसमें से 10 पॉजिटिव पाए गए हैं और 3 सैंपल रिपीट हैं. शेष 80 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी के. एन. तिवारी ने यह जानकारी दी है.



लखनऊ सहित ये 7 जिले यूपी में सबसे ज्यादा प्रभावित
उत्तर प्रदेश में 7 जिले कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित हैं. इन जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. हालांकि, प्रशासन ने वायरस को रोकने के लिए पूरी शक्ति लगा दी है. इसके बावजूद भी इन जिलों में कोरोना पॉजिटिव के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. यूपी के जो सात जिले सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं, उनके नाम क्रमश: आगरा, कानपुर, लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद और सहारनपुर है.

वहीं, प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर 135 नए मरीज संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1621 हो गई है. इनमें से 1370 से ज्यादा केस एक्टिव हैं.

देश में हो चुकी है 775 लोगों की मौत



देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से शुक्रवार सुबह तक दुनियाभर में एक लाख 83 हजार 336 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार सुबह 8 बजे तक देश में कोविड-19 से संक्रमण के 24,506 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 5,063 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. अब तक देश में कोरोना वायरस से 775 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें - 

मैक्स अस्पताल का कैब चालक संक्रमित, नोएडा सेक्टर 45 की सदरपुर कॉलोनी सील
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज