अपना शहर चुनें

States

बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, सीएम योगी ने NSA लगाने का दिया आदेश

बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत
बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत

सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जिला प्रशासन को दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए हैं. वहीं, जहरीली शराब पीने वाले 7 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 12:25 PM IST
  • Share this:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले के सिकंदरबाद के गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब ने कहर बरपाया है. यहां जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. कलेक्‍टर रविंद्र कुमार ने बताया कि 16 लोगों का डायलिसि किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इन सभी ने गांव में ही बिक रही शराब खरीदी थी. इस मामले में चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है. पांच लोगों की मौत के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस कांड के दोषियों पर रासुका (NSA) लगाने का आदेश दिया है. इस बीच, डीएम रविंद्र कुमार ने शुरुआती जांच का हवाला देते हुए बताया कि एक शख्‍स ने बाहर से शराब लाया था. शराब की दुकानों पर छापा मारा जा रहा है.

बता दें कि जिले के गांव जीतगढ़ी निवासी 35 साल के सतीश, 40 साल के कलुआ, रंजीत तथा 60 साल के सुखपाल और अन्‍य लोगों ने गांव में ही एक ग्रामीण से शराब खरीदी थी. गुरुवार रात को शराब पीने के बाद ये सभी अपने-अपने घर जाकर सो गए. बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद इन सबकी हालत बिगड़ने लगी. इनमें से सतीश, कलुआ, रंजीत, सुखपाल और एक अन्‍य ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया, जबकि बाकी लोगों को अस्पताल ले जाया गया. इन सभी की हालत नाजुक है. पुलिस और प्रशासनिक टीम गांव पहुंच गई और परिवार से पूरी घटना की जानकारी लेने में जुट गई है. उधर, शराब को बेचने वाला अभी पकड़ से बाहर है.





मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाया हैं. सीएम योगी ने जिला प्रशासन को दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए है. दोषियों पर रासुका व गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए गए है. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर हर पीड़ित को बेहतर इलाज के साथ दोषी डिस्टीलरी के खिलाफ भी कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज