होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /दोस्त से लिए थे लाख रुपये उधार, चुकाना तो दूर और 5 लाख हड़पने के लिए कर लिया बेटा अगवा...

दोस्त से लिए थे लाख रुपये उधार, चुकाना तो दूर और 5 लाख हड़पने के लिए कर लिया बेटा अगवा...

6 साल के अगवा मासूम सादान को बुलंदशहर की डिबाई पुलिस और स्वॉट टीम ने संयुक्त रूप से बरामद कर लिया है.  (सांकेतिक फोटो)

6 साल के अगवा मासूम सादान को बुलंदशहर की डिबाई पुलिस और स्वॉट टीम ने संयुक्त रूप से बरामद कर लिया है. (सांकेतिक फोटो)

kidnapped child recovered: 6 साल के अगवा मासूम सादान को बुलंदशहर की डिबाई पुलिस और स्वॉट टीम ने बरामद कर लिया है. पुलिस ...अधिक पढ़ें

बुलंदशहर. 6 साल के अगवा मासूम सादान को बुलंदशहर की डिबाई पुलिस और स्वॉट टीम ने संयुक्त रूप से बरामद कर लिया है. यह बरामदगी टीम ने महज 12 घंटे के भीतर करते हुए अपरहण कर्ताओं के चहरे बेनकाब कर दिए हैं. पुलिस की मानें तो सादान का अपरहण किसी और ने नहीं बल्कि पीड़ित के पिता शहजाद के दोस्त सिराजुद्दीन ने अपने साथियों से कराया था.

घटना के खुलासे में जो बात सामने आई उसमें मासूम के अपरहण के लिए आरोपी ने अपने साथ पेशेवर अपराधी मुसब्बिर को शामिल किया. इसके बाद इन्हीं दोनों ने रिहान और शाहिद को बाइक से भेजकर डिबाई थाना क्षेत्र के कसेरकला स्थित पीएचसी के आगे खेल रहे मासूम सादान को अगवा करा लिया था. बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने प्रेसवार्ता करके बताया कि मासूम सादान के पिता केरल में कपड़ा/चादर बेचने का कारोबार करते हैं.

पहले दोस्ती, फिर दगा
आरोपी सिराजुद्दीन भी उनके साथ वहीं कपड़ा बेचता था और इसी बीच दोनों के बीच दोस्ती हो गई. वहीं आरोपी ने जरूरत पड़ने पर पीड़ित से एक लाख रुपये उधार लिया था, जिसे वापस मांगने के लिए पीड़ित शहजाद द्वारा अब आरोपी पर तकादा किया जा रहा था. इसी के चलते आरोपी सिराजुद्दीन ने पीड़ित के मासूम बच्चे को अगवा कर पीड़ित से 5 लाख रुपये की वसूली का षड्यंत्र रच डाला. इतना ही नहीं इसके लिए उसने अपने साथ एक पेशेवर अपराधी समेत 3 लोगों को शामिल किया और योजना के तहत शाहिद और रिहान ने कल बच्चे को अगवा कर लिया.

सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से पकड़े आरोपी
आरोपी बच्चे को अपने साथ उठाकर पेशेवर अपराधी साथी मुसब्बिर के घर बदायूं ले गए, लेकिन आरोपी अपने फिरौती वसूली के मंसूबों में कामयाब हो पाते, उससे पहले ही डिबाई पुलिस और स्वॉट टीम इलाके में लगे सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से आरोपियों को धर दबोचा. इसके बाद न सिर्फ आरोपियों के चेहरे बेपर्दा हो गए बल्कि इस सनसनीखेज घटना का भी खुलासा हो गया है.

Tags: Bulandshahr news, Bulandshahr police, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें