सीबीआई छापे में 49 लाख जब्त होने पर IAS अभय सिंह की पत्नी ने मीडिया पर उठाए सवाल

गौरतलब है कि बुधवार को सीबीआई की टीम ने यूपी के 11 जगहों पर छापेमारी की. इसके बाद तीन आईएएस समेत पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और अन्य के खिलाफ खनन घोटाले में केस दर्ज किया गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2019, 3:04 PM IST
सीबीआई छापे में 49 लाख जब्त होने पर IAS अभय सिंह की पत्नी ने मीडिया पर उठाए सवाल
पति अभय सिंह और आईएएस रविंद्र कुमार के साथ माधवी (फोटो साभार- माधवी के फेसबुक वाल से )
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 11, 2019, 3:04 PM IST
खनन घोटाले में आरोपित बुलंदशहर के पूर्व डीएम अभय सिंह के सरकारी आवास पर बुधवार को सीबीआई छापे में बरामद 49 लाख रुपए पर पत्नी माधवी की प्रतिक्रिया आई है. अपने फेसबुक पोस्ट में आईएएस की पत्नी ने मीडिया की रिपोर्टिंग पर सवाल खड़े किये हैं.

माधवी ने अपने पोस्ट में लिखा है, 'हमारे उन शुभचिंतकों के लिए जो सुबह से शायद हमसे भी ज़्यादा परेशान हैं. बहुत-बहुत धन्यवाद सभी का इतना अपनत्व दिखाने के लिए मुझे शायद कभी अंदाज़ा नहीं लग पाता कि इतने लोगों का प्यार और अपनत्व है हमारे साथ. मुझे गर्व है कि मैं ऐसे व्यक्ति की पत्नी हूं जिसकी एक न्यूज़ चलने पर न जाने कितने लोग ऐसे परेशान हुए जैसे वो उनके घर का ही मामला हो. ईश्वर का धन्यवाद की हम आपके विश्वास को जीवित रख पाए.'



उन्होंने आगे लिखा, " साथ ही एक संदेश, कभी-कभी आंखों देखा भी सच नहीं होता. यह तो मीडिया की न्यूज़ है और रही बात धनराशि मिलने की तो प्रथम दृष्ट्या कोई भी सोच सकता है ये ज़रूर लुटेरा है, लेकिन ध्यान देने योग्य बात है कि वो धनराशि कहां से और क्यूं आयी. इसका विवरण विधिसम्मत उन्हें उपलब्ध करा दिया गय है. साथ ही ज़िलाधिकारी बुलंदशहर एक प्रतिष्ठित परिवार से संबंध रखते हैं तो सोचने योग्य विषय है कि धनराशि क्या सच में इतनी बड़ी थी कि उनका परिवार उन्हें नहीं उपलब्ध करा सकता?? साथ ही मीडिया के लोगों को एक सुझाव है कि आप लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ हैं, न्यूज़ दिखाएं, लेकिन सिर्फ़ अपनी टेलिविज़न रेटिंग को बढ़ाने के लिए नहीं. अनावश्यक भ्रामक न्यूज़ न दिखाएं. क्या CBI द्वारा यह बयान दिया गया कि ज़िलाधिकारी बुलंदशहर संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए?? यदि हां तो शौक़ से उछालिए और ज़्यादा प्रसन्नता के लिए हमें भी टैग कर सकते हैं. अन्यथा तूल न दें."

आईएएस अधिकारी अभय सिंह


सीबीआई ने दर्ज किया है एफआईआर

गौरतलब है कि बुधवार को सीबीआई की टीम ने यूपी के 11 जगहों पर छापेमारी की. इसके बाद तीन आईएएस समेत पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और अन्य के खिलाफ खनन घोटाले में केस दर्ज किया गया. सीबीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में इस बात का जिक्र किया है कि फ़तेहपुर के पूर्व जिलाधिकारी रहे अभय सिंह के सरकारी आवास से सीबीआई ने 49 लाख रुपए जब्त किए हैं. जबकि देवरिया के तत्कालीन एडीएम देवी शरण उपाध्याय के घर से 10 लाख कैश बरामद हुआ है.
Loading...

सरकार ने तीनों आईएएस को हटाया

सीबीआई छापे के बाद सरकार ने भी एक्शन लेते हुए बुलंदशहर के डीएम को हटाते हुए उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया गया है. उनकी जगह आईएस रविन्द्र कुमार को जिले की कमान सौंपी गई है. इसी तरह एक अन्य आईएस विवेक और देवी शरण उपाध्याय को भी प्रतीक्षारत कर दिया है.

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार का फरमान, 5 साल से जमे मंत्रियों के कर्मचारी हटाए जाएं

 मथुरा: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ एक लाख का इनामी ओमवीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 3:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...