लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पर चर्चा के बीच बुलंदशहर में तलाक... तलाक... तलाक

बताया जाता है कि निकाह के बाद आसिया बानो को चार बेटियां हुईं, जिनमें से दो की मौत हो गई. आरोप है कि बार-बार बेटी होने पर आसिया के ससुराल पक्ष के लोगों ने उनको शारीरिक और मानसिक यातनाएं देनी शुरू कर दीं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2019, 5:13 PM IST
लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पर चर्चा के बीच बुलंदशहर में तलाक... तलाक... तलाक
तीन तलाक पीड़िता
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 21, 2019, 5:13 PM IST
जहां एक ओर शुक्रवार को लोकसभा में मोदी सरकार ने तीन तलाक बिल को दोबारा पेश किया, वहीं बुलंदशहर में एक महिला को उसके शौहर ने सिर्फ इसलिए तीन तलाक बोलकर छोड़ दिया, क्योंकि उसने बेटी को जन्म दिया. मामले में पीड़िता ने अपने पति सहित पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

बुलंदशहर के पहासू थाना क्षेत्र की रहने वाली आसिया उर्फ आशा जिसका निकाह 10 साल पहले अलीगढ़ के छपरा थाना क्षेत्र के रहने वाले अंसार अहमद से हुआ था. आरोप है कि निकाह के बाद चार बेटियां हुईं, जिनमें से दो की मृत्यु हो गई. बार-बार बेटी होने पर ससुराल पक्ष के लोग आसिया उर्फ आशा को शारीरिक व मानसिक यातनाएं देने लगे. यहां तक कि उसे भूखा भी रखा जाने लगा, आरोप है कि बेटियां होने से अंसार अहमद ने अपनी पत्नी आसिया बानो उर्फ आशा को तीन बार तलाक... तलाक... तलाक कहकर छोड़ दिया. अब तीन तलाक से आसिया की जिंदगी नासूर हो गई है और वह अपने पिता के घर बुलन्दशहर के पहासू में रह रही है.

पीड़िता के भाई कमरुद्दीन ने बताया कि ससुरालवालों ने यह आरोप लगाकर तीन तलाक बोल दिया कि बेटा नहीं पैदा हो रहा है. इतना ही नहीं मारपीट कर गांव के स्कूल के बाहर छोड़कर चले गए. हम थाने गए तो वहां भी हमें न्याय नहीं मिल रहा.


Loading...

बुलंदशहर पुलिस ने आसिया बानो उर्फ आशा की तहरीर पर पति अंसार अहमद, जेठ बशीर अहमद, सास कनीर, ननद शबनम व ससुर नसीर अहमद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर कार्रवाई करने का दावा कर रही है.

मामले में बुलंदशहर के एसपी ग्रामीण मनीष कुमार मिश्रा ने कहा कि एक आदमी ने अपने पत्नी को बेटी के जन्म होने पर तलाक देने का मामला सामने आया है. शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है. मामले में जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: सैय्यद अली शरर)

ये भी पढ़ें:

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

चित्रकूट: 12 साल पहले किडनैप हुई लड़की का खुलासा-13 साल की उम्र में हुआ गैंगरेप, फिर 6 साल तक चला ये सिलसिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...