बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी फौजी अरेस्ट, आरोपों पर दी ये सफाई

बुलंदशहर के स्याना स्थित चिंगरावटी में गोकशी के शक को लेकर हुई हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और सुमित नामक एक अन्य युवक की मौत हो गई थी.

News18Hindi
Updated: December 8, 2018, 3:14 PM IST
बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी फौजी अरेस्ट, आरोपों पर दी ये सफाई
बुलंदशहर दंगों के वीडियो में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के वक्त जीतू उनके बेहद करीब खड़ा था. (फाइल)
News18Hindi
Updated: December 8, 2018, 3:14 PM IST
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछले दिनों हुई हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के आरोपी फौजी को जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार कर लिया गया है. सूत्रों ने NEWS18 को बताया कि जीतेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी ने शुक्रवार रात सोपोर में अपनी यूनिट ज्वाइन की थी, जिसके बाद उसे उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के हवाले कर दिया गया.

सेना ने इस बाबत एक बयान जारी कर बताया कि आरोपी सैनिक की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने सेना के उत्तरी कमान से मदद मांगी गई थी और हमने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है.

जीतू फौजी ने अपनी सफाई में कही ये बात
सूत्रों के मुताबिक, जीतेंद्र मलिक ने अपनी यूनिट से बताया, 'मैं एफआईआर दर्ज करवाने के लिए 30 अन्य लोगों के साथ पुलिस स्टेशन गया था. लेकिन मार पिटाई शुरू हो गई और भाग गया. मैं उस जगह मौजूद नहीं था, जहां पुलिस इंस्पेक्टर को गोली मारी गई.'

बुलंदशहर हिंसा: एक फौजी ने मारी थी इंस्पेक्टर सुबोध को गोली!

वहीं मेरठ जोन के आईजी राम कुमार ने NEWS18 को बताया कि गांव वालों के बयान के आधार पर पता चला कि जीतू फौजी ने ही कथित रूप से इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को गोली मारी थी. कुमार ने बताया कि जीतू वहां महाव गांव का रहने वाला था और उससे पूछताछ के बाद ही पुलिस अधिकारी की हत्या में उसकी भूमिका स्पष्ट हो पाएगी.

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर की तौर तरीकों से नाराज थे भाजपा नेता?
Loading...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को मिले बुलंदशहर हिंसा के वीडियो में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के वक्त जीतू उनके बेहद करीब खड़ा था. वहीं जीतू की मां रतना कौर का कहना है कि वह उस वीडियो में अपने बेटे को नहीं पहचान पा रही हैं. वहीं रिश्तेदारों का कहना है कि जीतू उस वक्त घटनास्थल पर ही मौजूद था. उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद वह तुरंत जम्मू कश्मीर के लिए निकल गया था.

जीतू की मां का कहना है कि अगर उनके बेटे ने पुलिस इंस्पेक्टर को गोली मारी है तो वह खुद उसकी जान ले लेंगी. NEWS18 से बातचीत में वह कहती है, 'अगर कोई पुलिस वाले को मारते हुए जीतू की कोई तस्वीर या वीडियो जैसे सबूत मिलता है, तो मैं खुद उसे मार डालूंगी.' वह कहती हैं, 'मैं निर्दयी नहीं. उस पुलिसवाले और चिंगरवटी के लड़के की मौत का मुझे भी दुख हैं.'

बता दें कि बुलंदशहर के स्याना स्थित चिंगरावटी में गोकशी के शक को लेकर भीड़ की हिंसा में थाना कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और सुमित नामक एक अन्य युवक की मौत हो गई थी. इस मामले में 27 नामजद लोगों तथा 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर