Home /News /uttar-pradesh /

बुलंदशहर हिंसा: पुलिस की बड़ी लापरवाही, 4 निर्दोषों को भेजा जेल, अब छोड़ने की तैयारी

बुलंदशहर हिंसा: पुलिस की बड़ी लापरवाही, 4 निर्दोषों को भेजा जेल, अब छोड़ने की तैयारी

बुलंदशहर के एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव कहते हैं कि इससे पहले मामले में जो 4 लोग गिरफ्तार किए गए थे, उनके खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं हैं.

    बुलंदशहर में कथित गोकशी और उसके बाद स्याना के चिंगरावठी में हुई हिंसा मामले में नया खुलासा हुआ है. पता चला कि पुलिस ने जिन 4 लोगों को गोकशी के केस में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, वे निर्दोष हैं. पुलिस की ही जांच में उनके खिलाफ कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है. बता दें कि बवाल के फरार आरोपी बजरंगदल के जिला संयोजक योगेश राज ने गोकशी की घटना में इन्हीं लोगों को आरोपी बनाया था. अब पुलिस 5 दिसंबर को जेल भेजे गए साजिद, सरफुद्दीन, बन्ने खां व आसिफ को 169 की कार्रवाई कर जेल से निकलने में जुटी है.

    बुलंदशहर हिंसा व गोकशी के मामले में पांच और आरोपी गिरफ्तार

    मामले में बुलंदशहर के एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव कहते हैं कि पूरी घटना की जांच चल रही है. मामले में एसआईटी सहित तमाम टीमें जांच कर रही हैं. जांच में ये सामने आया ​कि तीन अन्य लोगों ने कुछ और लोगों के साथ मिलकर गोकशी की घटना को अंजाम दिया है, उनके खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं. इनकी गिरफ्तारी 18 दिसंबर को हुई. उनसे घटना में प्रयोग की गई जिप्सी, गन और अन्य वस्तुएं बरामद की गई हैं. वहीं इससे पहले मामले में जो 4 लोग गिरफ्तार किए गए थे, उनके खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं हैं. पुलिस निष्पक्ष कार्रवाई करते हुए पहले पकड़े गए चारों अभियुक्तों के खिलाफ 169 सीआरपीसी की कार्रवाई कर रही है.

    बुलंदशहर हिंसा मामले में फरार कोबरा और जॉनी चौधरी को UPSTF ने किया गिरफ्तार

    आपको बता दें कि कथित गोकशी की घटना के बाद बुलंदशहर हिंसा की आग में जल गया था और इस हिंसा में जहां स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार शहीद हो गए थे, वहीं एक युवक सुमित की भी हिंसा के दौरान मौत हो गई थी.

    बुलंदशहर हिंसा: गोकशी के तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

    मंगलवार को पुलिस ने गोकशी के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें नदीम, रहीस व काला शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक 3 दिसंबर को स्याना में हुई गोकशी की वारदात में ये तीनों शामिल थे. पुलिस ने बताया कि तीनों ही गोवंशों का शिकार करते थे. आरोपियों के पास से पुलिस ने लाइसेंसी बंदूक, जिप्सी, और कट्टी के औजार बरामद किए हैं. पुलिस ने गिरफ्तार किए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है. पुलिस अब पहले से जेल में बंद 4 निर्दोषों को जेल से बाहर लाने की तैयारी कर रही है.

    (रिपोर्ट: सैयद अली शरर)

    ये भी पढ़ें: 

    बुलंदशहर हिंसा: मृतक सुमित के पिता की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

    विवेक तिवारी हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल, सिपाही प्रशांत ने ही मारी थी गोली

    यूपी में गठबंधन से कांग्रेस के आउट होने पर बसपा की चुप्पी, सपा दे रही ये दलील

    UP में सपा-बसपा गठबंधन से बाहर हुई कांग्रेस, मायावती के बर्थडे पर ऐलान संभव!

    Tags: Bulandshahr news, Up crime news, Up news in hindi, UP police, Uttarpradesh news, बुलंदशहर

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर