योगी पर मायावती का पलटवार, बोलीं- हमें अली और बजरंग बली दोनों चाहिए
Bulandshahr News in Hindi

दरअसल, योगी ने मेरठ की एक चुनावी रैली में कहा था कि यदि सपा, बसपा और उनके गठबंधन को अली पर भरोसा है तो उन्हें बजरंग बली पर भरोसा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2019, 8:09 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव में 'अली' और 'बजरंग बली' को लेकर राजनीतिक घमासान तेज हो गया है. इसी कड़ी में शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुलंदशहर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला. मायावती ने कहा कि मैं तो उनको यह बता दूं कि हमारे अली भी हैं और बजरंग बली भी हैं. हमें दोनों चाहिए. उन्होंने कहा कि बजरंग बली दलित जाति के हैं, क्योंकि इसकी खोज मैंने नहीं की है. खुद सीएम योगी ने इसकी खोज की है.

माया ने कहा कि दोनों के गठजोड़ से अच्छा रिजल्ट मिलने वाला है. प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ को न तो अली और ना ही मेरी जाति का वोट मिलेगा. दोनों वर्ग कांग्रेस व भाजपा को छोड़ चुके हैं. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि हमारी पार्टी धर्म जाति पर वोट नहीं मांगती है. यह काम सिर्फ और सिर्फ भाजपा करती है.


दरअसल, योगी ने मेरठ की एक चुनावी रैली में कहा था कि यदि सपा, बसपा और उनके गठबंधन को अली पर भरोसा है तो उन्हें बजरंग बली पर भरोसा है. वहीं, आयोग ने मायावती को देवबंद में मुस्लिमों को सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के पक्ष में मतदान करने संबंधी बयान को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया था. आयोग ने उनके बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना था. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग के कारण नोटिस का जवाब भेज दिया है. सीएम योगी ने कहा कि उनकी मंशा गलत नहीं थी. वह भविष्य में इस तरह के बयान देने में एहतियात बरतेंगे.



बताते चलें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग हो रही है. राज्य में पहले चरण में 8 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. अब यूपी में 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी. वहीं, 23 मई को वोटों की गिनती होगी.

ये भी पढ़ें:

मेनका के 'मुस्लिम मतदाता' वाले बयान पर हेमा का पलटवार, बोलीं- इस तरह की भावना मुझमें नहीं

चाय बांटकर PM मोदी के हमशक्ल ने किया लखनऊ से 2019 के जीत का दावा

वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ प्रियंका को उतारने की सोच रही है कांग्रेस- सूत्र

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading