बुलंदशहर हिंसा के बाद इस 'रणनीति' पर काम कर रहा जिला प्रशासन
Bulandshahr News in Hindi

बुलंदशहर हिंसा के बाद इस 'रणनीति' पर काम कर रहा जिला प्रशासन
बुलंदशहर हिंसा (File Photo)

उधर, बुलंदशहर हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या में गिरफ्तार आरोपी जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2018, 9:26 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बुलंदशहर की स्याना में भड़की हिंसा का मुख्य आरोपी और बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है. इससे पहले पुलिस ने अभी तक 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लेकिन सवाल ये खड़ा होता है कि क्या यूपी पुलिस ने आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई करेगी. वहीं आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस इनता फूंक-फूंक कर कदम क्यों रख रही है. इस मामले में बुलंदशहर जिला प्रशासन और पुलिस किस रणनीति पर काम कर रहे हैं. इस संबंध में बुलंदशहर के डीएम अनुज कुमार झा न्यूज18 से खास बातचीत में बताया कि सबसे पहले हमारी प्राथमिकता है कि आरोपियों की गिरफ्तारी और विवेचना. जिससे जो लोग भी घटना में आरोपी है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकें.

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा: UP पुलिस की बड़ी लापरवाही, वांटेड लिस्ट में लगा दिया बेगुनाह की तस्वीर

आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई पर डीएम ने कहा कि विवेचना के आधार पर ठीकती हैं. क्या जिसपर एनएसए की कार्रवाई की जा रही है, वो इस घटना में शामिल था या नहीं. उन्होंने कहा कि पहले थाने की रिपोर्ट और एसएसपी की संस्तुति के बाद फाइल डीएम आॅफिस आती है. जिसके बाद हम एनएसए की कार्रवाई करते है. अनुज कुमार झा ने बताया कि आरोपियों के कोर्ट में दायर बेल एप्लीकेशन के बाद एनएसए लगाई जाती है. जिससे की आरोपी जेल से बाहर निकलकर माहौल खराब कर सकता है.



डीएम अनुज कुमार झा




ये भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा: कौन बोल रहा सच?- जीतू फौजी का STF को दिया बयान या उसकी पत्नी का दावा

वहीं बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज की गिरफ्तारी के सवाल पर डीएम कहते हैं कि जल्द ही पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी. बुलंदशहर के डीएम ने दावा करते हुए कहा कि घटना की गंभीरता को देखते हुए बहुत ही कड़ी कार्रवाई उप्रदवियों के खिलाफ की जाएगी, जिससे समाज में एक संदेश जा सकें.

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी फौजी STF के सुपुर्द, बोला- मुझे कुछ नहीं पता

उधर, बुलंदशहर हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या में गिरफ्तार आरोपी जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. वहीं जीतू फौजी की पत्नी प्रियंका ने वीडियो जारी कर दावा किया है कि पुलिस झूठे केस में मेरे पति को फंसा रही है. हिंसा के दौरान मेरे पति मेरे साथ खरीदारी करने स्याना मार्केट गए हुए थे. प्रियंका ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने घर में घुसकर जमकर तंडव किया.

ये भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा: जीतू फौजी की पत्नी ने कहा- घटना के वक्त मेरे साथ मार्केट में थे

बता दें कि बुलंदशहर के स्याना स्थित चिंगरावटी में गोकशी के शक को लेकर भीड़ की हिंसा में थाना कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और सुमित नाम के एक अन्य युवक की मौत हो गई थी. इस मामले में 27 नामजद लोगों और 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:

तीन मुख्यमंत्रियों के शपथ समारोह में शामिल नहीं होंगे अखिलेश-मायावती

सुर्खियां: राफेल पर PM नरेंद्र मोदी ने तोड़ी चुप्पी, राम मंदिर पर अध्यादेश आया तो जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

अगर साधु-संत राम मंदिर बनाने की पहल करेंगे तो हरी झंडी हम देंगे: आजम खान

चौधरी अजीत सिंह की जनसभा में अश्लील गानों पर लगे ठुमके
First published: December 17, 2018, 9:26 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading