लाइव टीवी

बुलंदशहर हिंसा: पुलिस ग्रामीणों को दिला रही गोकशी के खिलाफ शपथ, VIDEO वायरल
Bulandshahr News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 14, 2018, 12:10 PM IST

इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल है जिसमें पुलिसवाले ग्रामीणों को गोकशी के खिलाफ शपथ दिलवाते नजर आ रहे हैं. यूपी पुलिस गांवों में सभा कर लोगों को गोकशी न करने और न होने देने की शपथ दिलवा रही है.

  • Share this:
बुलंदशहर के स्याना में हुई हिंसा के दौरान मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक ग्रामीण सुमित की हत्या को करीब दो हफ्ते हो चुके हैं. मुख्य आरोपी योगेश राज समेत अन्य अभी भी फरार हैं, लेकिन पुलिस ग्रामीणों को गोकशी के खिलाफ शपथ दिलाने में व्यस्त है. इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल है जिसमें पुलिसवाले ग्रामीणों को गोकशी के खिलाफ शपथ दिलवाते नजर आ रहे हैं. यूपी पुलिस गांवों में सभा कर लोगों को गोकशी न करने और न होने देने की शपथ दिलवा रही है.

वायरल वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि पुलिस वाले कह रहे हैं, "आज के बाद गांव में या गांव के पास गौकशी नहीं होने देंगे. और जो गौकशी करेगा उसका सामाजिक बहिष्कार करेंगे और पुलिस के हवाले करेंगे. जय हिन्द... जय भारत."

कहा जा रहा है कि हिंसा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौकशी को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद पुलिस लोगों को यह शपथ दिलवा रही है.

बुलंदशहर के स्याना में गोकशी को लेकर भड़की हिंसा मामले में 11 दिन बाद भी मुख्य आरोपी योगेश राज पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस ने हिंसा और इंस्पेक्टर सुबोध्कुमार की हत्या मामले में आरोपित 27 नामजद आरोपियों में से 13 को गिरफ्तार किया है. गुरुवार को दो अन्य आरोपी सौरभ और रमेश जोगी को गिरफ्तार किया.



स्याना थाना प्रभारी किरनपाल सिंह ने बताया कि नामजद आरोपी सौरभ निवासी गांव खादमोहन को आंबेडकर पार्क से गिरफ्तार किया गया. साथ ही एक अन्य आरोपी रमेश जोगी निवासी गांव चिंगरावठी को बुगरासी रोड स्थित लोहा पुल से गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

इससे पहले मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी योगेश राज समेत 16 नामजद आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए चिंगरावठी, महाब, नयाबांस अमेट अन्य गांवों में लगातार दबिश दे रही है. दूसरी तरफ इस मामले में नामजद फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के आरोपी जीतू फौजी को नहीं मिली बेल

बुलंदशहर हिंसा: कौन बोल रहा सच?- जीतू फौजी का STF को दिया बयान या उसकी पत्नी का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2018, 12:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर