बुलंदशहर: नोएडा के सीज फायर कंपनी में संक्रमित हुए मरीज की मां और पत्नी में भी मिला COVID-19
Bulandshahr News in Hindi

बुलंदशहर: नोएडा के सीज फायर कंपनी में संक्रमित हुए मरीज की मां और पत्नी में भी मिला COVID-19
दुनिया में अभी तक कोरना वायरस का कोई इलाज नहीं ढूंढा जा सका है.

सीएमओ ने बताया कि पहले मरीज के संक्रमित पाए जाने के बाद ही परिवार के सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया था. जिसके बाद आज आई रिपोर्ट में दो लोगों की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
बुलंदशहर. नोएडा (Noida) के सीज फायर कंपनी में ऑडिटर के संपर्क में आकर संक्रमित होने वाले कर्मचारी के परिवार में भी संक्रमण फ़ैल गया है. बुलंदशहर (बुलंदशहर) सिकंद्राबाद के वीरखेड़ा गांव निवासी संक्रमित मरीज की मां और पत्नी में कोरोनावायरस (Coronavirus) पाया गया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी केएन तिवारी ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि संक्रमित मरीजों को कोविड-1 सुविधा के साथ खुर्जा के एल-1 हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. इसी के साथ जिले में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. जबकि सूबे में मरीजों की संख्या 108 पहुंच गई है.

सभी को किया गया क्वारंटाइन

सीएमओ ने बताया कि पहले मरीज के संक्रमित पाए जाने के बाद ही परिवार के सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया था. जिसके बाद आज आई रिपोर्ट में दो लोगों की पुष्टि हुई है. जबकि अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है. हालांकि एहतियातन निगेटिव पाए गए लोगों को भी 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है.



नोएडा में सर्वाधिक 41 मरीज



गौरतलब है कि नोएडा में मिले 41 मरीजों में से अधिकतर सीजफायर कंपनी के कर्मचारी हैं. बुधवार को भी जिले में जो दो संक्रमित मरीज मिले वे भी इसी कंपनी के संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे. बता दें मंगलवार को जिले के नए डीएम सुहास एलवाई ने सीज फायर कंपनी को सील करते हुए विधिक कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

15 जिलों में फैला कोरोना

नोएडा के अलावा मेरठ में 19, आगरा में 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, बरेली में 6, बुलंदशहर में 3,  पीलीभीत व वाराणसी में दो- दो और मुरादाबाद लखीमपुर खीरी, कानपुर, शामली, जौनपुर और बागपत में एक-एक मरीज पाया गया है. वहीं, अच्छी खबर ये है कि अभी तक कोरोना पॉजिटिव 17 मरीज स्वस्‍थ्य हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी दे दी गई है.

(इनपुट: सैयद अली शरर)

ये भी पढ़ें: COVID-19: घर में आया मेहमान तो नाम रखा 'लॉकडाउन', पिता ने बताई वजह

मेरठ में पकड़े गए 14 जमाती, मस्जिद में छापेमारी के बाद मौलाना के घर में थे छिपे

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading