लाइव टीवी

बुलंदशहर: पुलिस की सुस्त पैरवी से नाराज मृत गैंगरेप पीड़िता के परिवार ने किया पलायन

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2019, 3:41 PM IST
बुलंदशहर: पुलिस की सुस्त पैरवी से नाराज मृत गैंगरेप पीड़िता के परिवार ने किया पलायन
गैंगरेप पीड़िता को दो साल बाद भी नहीं मिला न्याय तो परिवार ने किया पलायन

बता दें 2 जनवरी 2018 को ट्यूशन पढ़ लौट रही इंटर की छात्रा का नेशनल हाईवे 91 पर आल्टो कार सवार युवकों ने अपहरण किया था. जिसके बाद उसके साथ गैंगरेप कर हत्या कर दी थी.

  • Share this:
बुलंदशहर. गैंगरेप व हत्याकांड (Gangrape and Murder) के आरोपियों पर कार्रवाई न होने और मामले में पुलिस (Police) की सुस्त पैरवी से नाराज पीड़िता के परिवार ने गांव से पलायन कर दिया है. पीड़िता के परिजनों ने पुलिस पर ठीक से पैरवी न करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि 2 साल बाद भी पीड़िता के रेप स्लाइड रिपोर्ट नहीं आई. बता दें 2 जनवरी 2018 को ट्यूशन पढ़ लौट रही इंटर की छात्रा का नेशनल हाईवे 91 पर आल्टो कार सवार युवकों ने अपहरण किया था. जिसके बाद उसके साथ गैंगरेप कर हत्या कर दी थी. 4 जनवरी को दादरी कोतवाली क्षेत्र में छात्रा का शव बरामद हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने वारदात में शामिल 4 आरोपियों को जेल भेजा था.

गौरतलब है कि उन्नाव में जमानत पर छूटकर आए आरोपियों ने रेप पीड़िता को जिंदा जलाकर मार दिया था. जिसके बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठे थे. यहीं नहीं यह भी बात सामने आई थी कि पुलिस की लचर विवेचना और पैरवी की वजह से अधिकतर मामले में आरोपितों को सजा तो दूर जमानत पहले मिल जाती है. डीजीपी ओपी सिंह भी इस बात को कह चुके हैं. बुलंदशहर से पीड़िता के परिवार का पलायन एक बार फिर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रही है. हालांकि एसएसपी एसके सिंह का कहना है कि इस मामले की शिकायत उनके पास नहीं पहुंची है. वे पीड़ित परिवार से मिलकर उनकी हरसंभव मदद करेंगे.

दो साल से लटका हुआ है मामला

पीड़ित के पिता ने बताया कि मामला करीब दो साल बाद भी आगरा से स्लाइड जांच रिपोर्ट न आने से लटका हुआ है. पुलिस भी इसमें कोई पैरवी नहीं कर रही है. इतना ही नहीं अब तो आरोपियों की तरफ से जान से मारने की धमकी भी मिल रही है. ऐसे  में पलायन करना ही उचित लगा. उधर एसएसपी का कहना है कि इस मामले में पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है. पीड़ित परिवार से संपर्क कर उन्हें आवश्यक सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी. पीड़ित परिवार को हर हाल में न्याय दिलाया जाएगा.

आरोपियों ने स्वीकारा था मौज-मस्ती के लिए किया था रेप

बता दें उस समय गैंगरेप के बाद हत्या का मामला काफी तूल पकड़ा था. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार था कि मौज-मस्ती के लिए छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप किया था. उसके बाद हत्या कर शव को दादरी में फेंक दिया था. उस वक्त पुलिस ने परिवार को हरसंभव मदद दिलाने का भरोसा दिया था, लेकिन समय के साथ सब कुछ कागजों तक ही सीमित रह गया.

(इनपुट: अली शरर)ये भी पढ़ें:

'पैसा भरम डाल देता है रिश्तों में, बिजली बिल जमा करिए किस्तों में'

यूपी में अब देर रात सफर कर रही महिलाओं को घर तक छोड़ेगी पुलिस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 3:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर