बुलंदशहरः रहस्मयी बुखार से अब तक 50 से अधिक मरीजों की हो चुकी है मौत

बुखार पीड़ितों का दावा है कि जिला अस्पताल में उन्हें पर्याप्त इलाज नहीं मिल पा रहा है, जिसके चलते अब यह बुखार जानलेवा बनता जा रहा है, जिससे बुखार पीड़ितों में दहशत फैली हुई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2018, 9:01 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2018, 9:01 PM IST
बुलंदशहर जिले में इन दिनों एक रहस्यमयी बुखार जमकर कहर बरपा रखा है, जिससे पिछले एक हफ्ते में 50 से अधिक बुखार पीड़ितों की मौत हो चुकी है. वहीं अस्पतालों में बुखार पीड़ित रोगियों की लाइन लगी हुई हैं. बताया जाता है अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने के लिए जगह तक नहीं है.

यह भी पढ़ें-तिहरे हत्याकांड से सहमा बुलंदशहर, मां और दो मासूम बच्चों का बेरहमी से कत्ल

बुखार पीड़ितों का दावा है कि जिला अस्पताल में उन्हें पर्याप्त इलाज नहीं मिल पा रहा है, जिसके चलते अब यह बुखार जानलेवा बनता जा रहा है, जिससे बुखार पीड़ितों में दहशत फैली हुई है. स्वास्थ्य विभाग भी मान रहा है कि बुखार पीड़ित मरीजों की अस्पतालों में लाइनें लगी है  और अकेले जिला अस्पताल में 1500 से 2000 रोगी रोजाना दवा लेने पहुंच रहे हैं जबकि जिला अस्पताल में ही एक हफ्ते में 10 हजार बुखार पीड़ितो का अांकड़ा पार कर चुका है.

यह भी पढ़ें-बुलंदशहर में 7 और 5 साल की दो मासूम बहनों के साथ रेप

आश्चर्यजनक बात यह है कि डॉक्टर भी स्वीकार कर रहे हैं कि बुखार पीड़ित रोगियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है और अकेले बुलंदशहर के जिला अस्पताल में 1500 से 2000 बुखार पीड़ित रोगी ओपीडी में आ रहे हैं. चिकित्सकों की मानें तो वायरल बुखार टाइफाइड हो सकता है, लेकिन लगातार रोगियों की संख्या से समस्या विकराल होती जा रही है.

(रिपोर्ट-सैय्यद अली शरर, बुलंन्दशहर)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर