लाइव टीवी

हाईवे में होने वाले अपराध को लेकर बुलंदशहर पुलिस दिखी मुस्तैद, पेट्रोलिंग बढ़ाई

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 7:07 AM IST
हाईवे में होने वाले अपराध को लेकर बुलंदशहर पुलिस दिखी मुस्तैद, पेट्रोलिंग बढ़ाई
बुलंदशहर पुलिस ने नेशनल हाईवे पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी है. (फाइल फोटो)

न्यूज 18 इंडिया की टीम ने अपनी पड़ताल (investigation) में पाया कि बुलंदशहर (Bulandshahr) पुलिस हाईवे की सुरक्षा को लेकर संजीदा है. रात में पेट्रोलिंग वाहन हाईवे पर गश्त करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 7:07 AM IST
  • Share this:
बुलंदशहर. नेशनल और स्टेट हाईवे (highway) पर रात के अंधेरे में हो रहे अपराध पर न्यूज 18 इंडिया की टीम ने बुलंदशहर (Bulandshahr) पुलिस की नेशनल हाईवे 91 की सुरक्षा को लेकर एक पड़ताल की. इसमें बुलंदशहर पुलिस मुस्तैद दिखी.

इस पड़ताल में न्यूज 18 इंडिया की टीम ने पाया कि बुलंदशहर पुलिस हाईवे की सुरक्षा को लेकर संजीदा है. एनएच 91 पर रात में पुलिसकर्मियों की तैनाती का निरीक्षण खुद एसएसपी ने किया तो अधिकांश स्थानों पर पुलिस बल और महिला कांस्टेबल तैनात मिले. बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने रात में बस अड्डे और चौराहे पर भी यात्री और महिलाओं से मुलाकात कर उनकी सुरक्षा का जायजा लिया, नेशनल हाईवे पर अधिकांश स्थानों पर पुलिस रात्रि में मुस्तैद मिली.

एसएसपी ने कियी निरीक्षण
दिल्ली कानपुर नेशनल हाईवे की सुरक्षा का जायजा लेने के लिए रात को सड़कों पर निकले तो बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह, जो एनएच 91 पर पूर्व की भांति पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी का निरीक्षण करने के लिए सड़कों पर थे. एसएसपी ने बाकायदा पुलिसकर्मियों और राहगीरों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना और पुलिसकर्मियों को मौके पर ही आवश्यक निदेश भी दिये.

नेशनल हाईवे 91 हो चुकी है बड़ी वारदात
साल 2016 में नेशनल हाईवे 91 पर बुलंदशहर के पास एक महिला और उसकी किशोर बेटी के साथ कथित तौर पर गैंगरेप किया गया था, जिसके बाद लूटपाट भी की गई थी. इस मामले में पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लिया था. पीड़ित परिवार उस रात कार से नोएडा से शाहजहांपुर पर जा रहा था, तभी आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद यह मामला काफी चर्चा में भी आया था.

बता दें कि हाल ही में हैदराबाद में नेशनल हाइवे के किनारे एक महिला वेटनरी डॉक्टर को पकड़कर चार लोगों ने उसके साथ पहले तो रेप किया था उसके बाद पट्रोल डालकर उसे जला दिया था. इसके बाद देश के कई कोने से ऐसी खबरें आ रही हैं, जिनमें सड़क चलती किसी महिला को उठाकर उसके साथ गैंगरेप और लूटपाट की जाती है. इसी को ध्यान में रखकर बुलंदशहर पुलिस ने नेशनल हाइवे में पेट्रोलिंग बढ़ दी है. ये भी पढ़ें- साध्वी प्राची ने नेहरू खानदान और अखिलेश यादव पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 7:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर