शादी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों के पास से ठगी के 60 हजार रुपये नगद, 17 मोबाइल फोन, 2 लैपटॉप, महंगे सूट और ब्रांडेड जींस बरामद किए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 26, 2018, 10:05 AM IST
शादी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार
गिरफ्तार भाई-बहन की फोटो.
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 26, 2018, 10:05 AM IST
बुलंदशहर पुलिस ने शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले भाई-बहन को गिरफ्तार किया है. आरोपी अब तक 10 से अधिक लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से ठगी के 60 हजार रुपये नगद, 17 मोबाइल फोन, 2 लैपटॉप, महंगे सूट और ब्रांडेड जींस बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस की टीम दोनों भाई-बहन से पूछताछ में जुटी है.

यह भी पढ़ें: 2019 लोकसभा चुनाव काे लेकर सीएम योगी की आरएसएस के दिग्गजों से मुलाकात 

पुलिस के मुताबिक, दोनों भाई-बहन अखबारों में निकलने वाले शादी के विज्ञापनों को देखकर उनमें दिए गए नंबर पर कॉल कर शादी की बात करते थे. पकड़ा गया आरोपी भाई लड़की का पिता बनकर बात करता था और उन्हें लड़की देखने के लिए बुलंदशहर, हापुड़ व मेरठ बुलाते थे, जिसके बाद आरोपी प्रमोद लड़की का पिता बनकर उन्हें फोन करके खुद बाहर जाने की बात कहकर अपनी बहन के साथ उसका भाई बनकर मिलता था. और लड़की पसंद आने के बाद उनसे रस्म के नाम पर ठगी कर गायब हो जाते थे.

एसपी सिटी डॉ. प्रवीन रंजन ने बताया कि इटावा निवासी राहुल सक्सेना ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया था कि 23 जून को वह अपने भाई अंकित की शादी के लिए लड़की देखने बुलंदशहर गए थे. बताया कि लड़की के भाई ने उन्हें डीएवी तिराहे पर बुलाया और बातचीत करने के बाद दोनों आरोपी उसके भाई को अपने साथ ले गए, लेकिन काफी देर तक न लौटने पर जब अंकित को फोन किया तो उसका फोन ऑफ मिला.

अंकित को दोनों आरोपी अपने साथ शिकारपुर ले गए और उसके खाते से 60 हजार रुपये की शापिंग कर ली. घटना के बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनों भाई-बहन को मामन चेक पोस्ट पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपियों से पुलिस ने लाखों के जेवरात व नगदी समेत अन्य सामान बरामद किया है.

(रिपोर्ट: अली शरर/बुलंदशहर)

यह भी पढ़ें:

जांच में नहीं मिले तन्वी सेठ के लखनऊ में रहने के साक्ष्य, रद्द हो सकता है पासपोर्ट

देखिए उत्तर प्रदेश के इस चर्चित 'एक्सप्रेस वे' की खौफनाक तस्वीरें

राम की कृपा होगी तो बनकर ही रहेगा राम मंदिर: योगी आदित्यनाथ
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर