यूपी में 3 IPS अफसरों के तबादले, हिंसा के बाद हटाए गए बुलंदशहर के एसएसपी

इससे पहले बुलंदशहर बवाल मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने एडीजी इंटेलीजेंस एसबी शिरोडकर की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को ही सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2018, 3:12 PM IST
यूपी में 3 IPS अफसरों के तबादले, हिंसा के बाद हटाए गए बुलंदशहर के एसएसपी
बुलंदशहर के एसएसपी केबी सिंह
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2018, 3:12 PM IST
बुलंदशहर हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री का रवैया खासा सख्त है. वे दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश पहले ही दे चुके हैं. इसी कड़ी में शनिवार को योगी सरकार ने तीन आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए. बुलंदशहर हिंसा के मामले में यूपी सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए एसएसपी केबी सिंह को हटा दिया है. उनकी जगह प्रभाकर चौधरी को नया एसएसपी बनाया गया हैं. वहीं सीतापुर में महिला को जिंदा जलाने के मामले में सीतापुर के एसपी पर गाज गिरी है. अब एलआर कुमार को सीतापुर का चार्ज दिया गया है.

इससे पहले बुलंदशहर बवाल मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने एडीजी इंटेलीजेंस एसबी शिरोडकर की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को ही सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी थी. इस मामले में लापरवाही बरतने पर स्याना के सीओ सत्य प्रकाश शर्मा और चौकी इंचार्ज चिंगरावठी सुरेश कुमार को हटा दिया था. 3 दिसंबर को भड़की हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के आरोपी फौजी को जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

तबादला सूची


बता दें कि बुलंदशहर के स्याना स्थित चिंगरावटी में गोकशी के शक को लेकर भीड़ की हिंसा में थाना कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर सुबोध सिंह और सुमित नामक एक अन्य युवक की मौत हो गई थी. इस मामले में 27 नामजद लोगों तथा 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:

BJP सांसद सावित्री बाई फुले का इस्‍तीफा देने का निर्णय सही: ओपी राजभर

मेरठ: पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, 2 गिरफ्तार
Loading...

बुलंदशहर हिंसा: शहीद इंस्पेक्टर के परिवार को एक दिन की सैलरी देंगे पुलिसकर्मी

नोएडा: नशीला पदार्थ खिलाकर बाप ने बेटी को किया चौथी बार प्रेग्नेंट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर