बुलंदशहर हिंसा: कब होगी बजरंग दल के जिला संयोजक की गिरफ्तारी?

बुलंदशहर हिंसा के मामले में 27 लोगों को नामजद किया गया है. इन पर 17 धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया गया है. यानी भीड़ की हिंसा के मामले में योगेश राज के साथ-साथ करीब 80 से 90 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 4, 2018, 12:46 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 4, 2018, 12:46 PM IST
बुलंदशहर हिंसा के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद भी पुलिस अभी तक मुख्य आरोपी बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया योगेश राज की गिरफ्तारी के लिए टीमें दबिश दे रही है. उन्होंने बताया कि अभी तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है और 4 को हिरासत में लिया है. इस मामले में सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र ने एफआईआर दर्ज कराई है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस हिंसा के पीछे योगेश राज गौकशी मामले का शिक़ायतकर्ता भी है. बताया जा रहा है कि योगेशराज का संबंध बजरंग दल से है. वह जिला संयोजक बताया जाता है. मुख्य आरोपी में यह स्पष्ट लिखा हुआ है कि मुख्य आरोपी योगेश राज भीड़ को बार-बार उकसा रहा था, जिसकी वजह से भीड़ उग्र हो गई.

हालांकि, भीड़ हिंसा का मुख्य आरोपी योगेशराज ने भी गोकशी मामले में एफआईआर दर्ज कराई है. योगेशराज ने जो एफआईआर दर्ज कराई है, उसमें 7 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

बुलंदशहर हिंसा के मामले में 27 लोगों को नामजद किया गया है. इन पर 17 धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया गया है.  यानी भीड़ की हिंसा के मामले में योगेश राज के साथ-साथ करीब 80 से 90 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज है. इनमें से 27 लोग नामजद हैं, वहीं 50 से 60 लोग अज्ञात हैं. भीड़ की हिंसा मामले में पुलिस ने अभी तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है और 4 को हिरासत में लिया है. इस मामले में सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र ने एफआईआर दर्ज कराई है.

दरअसल, बुलंदशहर हिंसा में तनाव के मद्देनजर जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. प्रदेश सरकार ने इस मामले की जांच एडीजी इंटेलीजेंस को सौंपी है जो 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट देंगे. इसके साथ ही मेरठ रेंज के महानिरीक्षक की अध्यक्षता में एक एसआईटी का भी गठन किया है. मुख्यमंत्री ने इस पूरे मामले पर दुख व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें:

तस्वीरों में देखिए कैसे भड़की थी बुलंदशहर में हिंसा, हर पल उग्र होते उपद्रवी
Loading...

VIDEO: बुलंदशहर हिंसा में मारे गए SHO के ड्राइवर की जुबानी वारदात की पूरी कहानी

बुलंदशहर: भीड़ ने इंस्पेक्टर को पीटने के बाद सिर में मारी गोली- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

बुलंदशहर हिंसा का लाइव वीडियो सामने आया, देखें कैसे हुई इंस्पेक्टर की मौत

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->