वेस्ट यूपी के इन जिलों को मिलेगी वायु प्रदूषण से राहत, आ रहा है 970 करोड़ का निवेश

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 20, 2018, 10:22 PM IST
वेस्ट यूपी के इन जिलों को मिलेगी वायु प्रदूषण से राहत, आ रहा है 970 करोड़ का निवेश
सांकेतिक तस्वीर

पीएम नरेंद्र मोदी 22 नवंबर को इंडियन ऑयल और अडानी गैस की संयुक्त परियोजना की शुरूआत बुलंदशहर, अलीगढ़ और हाथरस समेत देश के 129 जिलों में करेंगे. इससे न सिर्फ आम आदमी को पेट्रोल/डीजल के मुकाबले सस्ता ईंधन मिलेगा, बल्कि पर्यावरण को भी दूषित होने से बचाया जा सकेगा.

  • Share this:
दिल्ली एनसीआर के बुलंदशहर समेत वेस्ट यूपी के अलीगढ़ और हाथरस में बढ़ते वायु प्रदूषण से छुटकारा मिलने की संभावना है. दरअसल इन जिलों में सीएनजी और पीएनजी गैस का संकट खत्म होने जा रहा है. वेस्ट यूपी के बुलंदशहर, अलीगढ़ और हाथरस जिले में इंडियन ऑयल व अडानी गैस प्राइवेट लिमिटेड संयुक्त रूप से 970 करोड़ रूपये का निवेश करेगा.

अचानक पहुंचे ऊर्जा मंत्री तो मिला 1912 सेवा का सर्वर डाउन, कार्रवाई के आदेश

इन तीन जिलों में 1.43 लाख घरेलू पीएनजी कनेक्शन, 46 सीएनजी पंप आवंटन के साथ 1662 किलोमीटर पाइपलाइन भी बिछाई जाएगी.  इसकी जानकारी इंडियन ऑयल और अडानी गैस प्राइवेट लिमिटेड के जनरल मैनेजर एनके वर्मा और उनकी टीम ने बुलंदशहर भूड़ चौराहा स्थित एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस में दी.

एनके वर्मा ने बताया कि परियोजना का शिलान्यास 22 नवंबर को बुलंदशहर नुमाइश ग्राउंड में होगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह होंगे, जबकि बुलंदशहर सांसद भोला सिंह और बुलंदशहर सदर विधायक वीरेंद्र सिंह सिरोही भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. वहीं पीएम मोदी गैस वितरण परियारेजना का दिल्ली विज्ञाान भवन से शिलान्यास करेंगे.

BigB ने कर्ज से परेशान यूपी के किसानों का थामा हाथ, चुकाया करोड़ों का लोन

पीएम मोदी इंडियन ऑयल और अडानी गैस की संयुक्त परियोजना की शुरूआत बुलंदशहर, अलीगढ़ और हाथरस समेत देश के 129 जिलों में शुरू करेंगे. इससे न सिर्फ आम आदमी को पेट्रोल/डीजल के मुकाबले सस्ता ईंधन मिलेगा, बल्कि काफी हद तक पर्यावरण को भी दूषित होने से बचाया जा सकेगा.

बता दें कि इस परियोजना को 2026 तक पूरा किया जाएगा. इन्ही 8 वर्षों में 129 जनपदों में 2.21 करोड़ घरेलू पीएनजी कनेक्शन, 4603 सीएनजी पंपों की स्थापना 1.16 लाख किलोमीटर स्टील की पाइपलाइन बिछाई जाएगी. इस पर करीब 70 हजार करोड़ रूपये खर्च की प्लानिंग की जा रही है.
Loading...

(रिपोर्ट: सैयद अली शरर)

ये भी पढ़ें: 

बाराबंकी में फेल हुए ODF के दावे, सालों से 'खेत' में जाते हैं स्कूल के बच्चे और टीचर

एक साल की बच्ची के ऊपर से गुजर गई ट्रेन, नहीं हुआ बाल भी बांका

UPTET 2018 की आंसर-की के लिए अभी और करना होगा इंतजार, अब 21 नवंबर को होगी जारी

जानिए क्यों दो दिन से सुपुर्द-ए-खाक के इंतजार में है मर्चेंट नेवी अफसर की डेड बॉडी

लखनऊ में 150 करोड़ की GST चोरी की एफआईआर, फर्जी बिलों पर लाया गया कच्चा लोहा

यूपी के ये 3 अंतरराष्ट्रीय हाॅकी खिलाड़ी बेच रहे हैं 'गन्ना', पीएम मोदी ने किया था सम्मान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2018, 10:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...