बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या पर CM योगी सख्त, तलब की रिपोर्ट
Bulandshahr News in Hindi

बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या पर CM योगी सख्त, तलब की रिपोर्ट
योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाला नालंदा से गिरफ्तार कर लिया गया है. (file photo)

घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि हत्यारोपी मुरारी को गिरफ़्तार कर लिया गया है, वह नशे में है. उससे पूछताछ की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
बुलंदशहर. बुलंदशहर में सोमवार देर रात दो साधुओं की हत्या पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बेहद सख्त हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने तत्काल संज्ञान लिया और वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाने का निर्देश दिया है. उन्होंने तत्काल ही डीएम और एसएसपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंच कर घटना के संंबंध में विस्तृत आख्या देने का निर्देश दिया. साथ ही मुख्यमंत्री ने दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं.

इधर, घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि हत्यारोपी मुरारी को गिरफ़्तार कर लिया गया है, वह नशे में है. उससे पूछताछ की जा रही है. जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर पर पिछले करीब 10 वर्षों से साधु जगनदास उम्र (55) वर्ष और सेवादास (35) रहते थे. दोनों साधु मंदिर में रहकर पूजा-अर्चना में लीन रहते थे. सोमवार की देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से प्रहार कर हत्या कर दी गई. मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले. इसे देखकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पर पहुंचे.


ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी जिसके बाद सीओ अनूपशहर अतुल चौबे, कोतवाल मिथिलेश उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. अभी घटना के पीछे कारण का पता नहीं चल सका है. सीओ अनूपशहर अतुल चौबे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है. गौरतलब है कि बीते 17 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में दो साधु और एक ड्राइवर की करीब 200 लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इसके बाद यूपी में साधुओं की हत्या से प्रशासनिक अमला अलर्ट हो गया है.



ये भी पढ़ें:

कोरोना मरीजों के काम नहीं आ सकता कनिका कपूर का खून, सामने आई ये वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज