बुलंदशहर में सरकारी कर्मचारियों ने फैलाई थी कर्फ्यू की अफवाह, जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश

डीएम ने ऑफिशियल ग्रुप पर भी बाद में फर्जी करार देते हुए नया आदेश जारी कर दिया.

डीएम ने ऑफिशियल ग्रुप पर भी बाद में फर्जी करार देते हुए नया आदेश जारी कर दिया.

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) ने जिला प्रशासन के ऑफिशियल ग्रुप में वायरल हुए लेटर को अफवाह और फर्जी बताकर निरस्त कर दिया है.

  • Share this:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद बुलंदशहर (Bulandshahr) में सोशल मीडिया पर एक सप्ताह के कर्फ़्यू की आलोचनाओं के बाद जिला प्रशासन बैकफुट पर आ गया है. साथी जिलाधिकारी रविंद्र कुमार (District Magistrate Ravindra Kumar) ने जिला प्रशासन के ऑफिशियल ग्रुप में वायरल हुए लेटर को अफवाह और फर्जी बताकर निरस्त कर दिया है. वहीं, आमजन से अपील की है कि इस तरीके का कोई कर्फ्यू और लॉकडाउन नहीं है. साथ ही कोरोना को लेकर सभी लोग अलर्ट और सावधान रहें.  साथ ही मास्क और सैनिटाइजर का पूरा इस्तेमाल करें. जबकि जिला सूचना अधिकारी के ग्रुप में देर शाम से कोरोना को लेकर 26 अप्रैल से लेकर 2 मई तक कर्फ्यू का आदेश जारी हुआ था.

कोरोना कर्फ्यू के आदेश के एक घंटे बाद जिलाधिकारी ने लिखित लेटर को अफवाह करार देकर खारिज कर दिया था. वहीं, डीएम ने ऑफिशियल ग्रुप पर भी बाद में फर्जी करार देते हुए नया आदेश जारी कर दिया. सूचना विभाग के ग्रुप में जारी हुए कर्फ्यू के आदेश पर जांच कमेटी गठित करते हुए एडीएम ने प्रशासन को पूरे प्रकरण की जांच सौंप दी है और दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है. जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही कोरोना को लेकर स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन पूरी तरीके से चाक चौबंद व्यवस्थाओं के साथ नाइट कर्फ्यू का पालन कराने का पूरा प्रयास कर रहे हैं.

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए उतरे हुए हैं

साथ ही देर रात सड़कों पर घूमने वाले असामाजिक और शरारती तत्वों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. वहीं, पूरे मामले में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार का कहना है कि हफ्ते में शनिवार और रविवार 2 दिन लॉकडाउन है और रात्रि में डेली की तरह रात्रि लॉकडाउन लगाया जाता है. जिसको लेकर स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया है कि सभी थाना प्रभारी रात्रि में लॉकडाउन का कड़ाई से इलाके में पालन कराएं. वहीं, सभी थाना प्रभारी भी दल बल के साथ सड़कों पर लॉकडाउन का पालन कराने के लिए उतरे हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज