अपना शहर चुनें

States

बुलंदशहर: बुरी तरह झुलसी रेप पीड़िता की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत, CO सहित 6 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह
बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह

बुलंदशहर (Bulandshahr): पुलिस ने इस मामले में 3 नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता के परिजनों ने 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. 1 सीओ, 2 इंस्पेक्टर, 2 सब-इंस्पेक्टर और 1 कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 7:26 PM IST
  • Share this:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में मंगलवार को बुरी तरह झुलसी रेप पीड़िता (Rape Victim) की दिल्ली के अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया कि रेप के आरोपी के परिजन नाबालिग को आग के हवाले कर दिया. परिवारवालों ने बताया कि सोमवार को आरोपी के परिजनों ने शिकायत वापस न लेने पर युवती को जान से मारने की धमकी दी थी. 4 माह पूर्व नाबालिग से रेप हुआ था. अब इस मामले में जिम्‍मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है.

बुलंदशहर में रेप पीड़िता आत्मदाह के मामले में 7 एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें संजय, काजल, बनवारी, बदन सिंह, वीर सिंह, जशवंत सिंह, गौतम के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है. रेप के आरोपी के चाचा, चाची सहित 7 के खिलाफ धारा 147, 506, 452, 307 IPC व SC/ST एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज हुई है. जहांगीराबाद कोतवाली पुलिस ने ये कार्रवाई की है.

सीओ और इंस्‍पेक्‍टर हटाए गए
पुलिस ने इस मामले में 3 नामजद लोगो को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता के परिजनों ने 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. इस जघन्‍य घटना में 1 सीओ, 2 इंस्पेक्टर, 2 सब-इंस्पेक्टर, 1 कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई है. इसमें सीओ और इंस्पेक्टर को हटा दिया गया है. वहीं, दो सब-इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है.
मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती दौर में सुबह करीब 11 बजे तक यही बात थी कि पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाई गई है. बाद में परिजनों द्वारा दी गई तहरीर में जलाए जाने की बात है. हम पूरे मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं. अभी तक तीन लोगों की गिरफ्तार किए जा चुके हैं.





मामला थाना जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र का है. बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संतोष कुमार सिंह का कहना है कि 4 माह पूर्व नाबालिग युवती के साथ रेप की घटना हुई थी, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. लेकिन, आरोपी का चाचा और उसका साथी पीड़ि‍त पक्ष पर दबाव बना रहे थे. इससे परेशान होकर युवती ने आग लगा ली.



रेप पीड़िता एलएलबी की छात्रा ने लगाई फांसी
इससे पहले बुलंदशहर में सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित एलएलबी की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना से हड़कंप मचा हुआ है. दुष्कर्म पीड़िता ने आत्महत्या से पहले लिखकर सुसाइड नोट छोड़ा था. पुलिस ने गैंगरेप के मुख्य आरोपी कमरूद्दीन को हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. मामले में 2 अन्य आरोपी फरार हैं. दोनों फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 4 टीमें गठित की गई हैं. पूरे मामले की जांच एसपी क्राइम कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज