लाइव टीवी

जानिए कौन है बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 3, 2019, 9:49 AM IST
जानिए कौन है बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज
मुख्य आरोपी योगेश राज

इस केस में बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज के अलावा भाजपा युवा स्याना के नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल, विहिप कार्यकर्ता उपेंद्र राघव नामजद किए गए हैं. इंस्पेक्टर की हत्या के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य आरोपी योगेश राज अभी फरार चल रहा है.

  • Share this:
यूपी के बुलंदशहर की स्याना कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में बजरंग दल के नेता योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया है, बताया जा रहा है कि उसी ने सबसे पहले गोकशी की शिकायत की थी और उसी ने भीड़ को भड़काने का काम किया. इस घटना के बाद स्याना कोतवाली में उपनिरीक्षक सुभाष सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. इस केस में बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज के अलावा भाजपा युवा स्याना के नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल, विहिप कार्यकर्ता उपेंद्र राघव नामजद किए गए हैं.

इंस्पेक्टर की हत्या के आरोप में 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य आरोपी योगेश राज अभी फरार चल रहा था. बता दें कि योगेश राज पहले एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था और उसके बाद इसने साल 2016 में बजरंग दल ज्वाइन किया और जिला संयोजक बन बैठा, वो मूल रूप से नयाबांस गांव का रहने वाला है, पुलिस ने उसके खिलाफ दंगा भड़काने, हत्या और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के तहत मामला दर्ज किया है.

बजरंग दल के नेता योगेश राज


गौरतलब है कि यूपी के बुलंदशहर के स्याना तहसील के गांव महाव में सोमवार सुबह गोवंश अवशेष मिलने पर पुलिस, हिंदूवादी संगठनों और ग्रामीणों में जमकर टकराव हुआ. गुस्साए ग्रामीणों ने चिंगरावठी चौकी के पास सड़क पर जाम लगा दिया, जिसके बाद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने पथराव करना शुरू कर दिया, भीड़ ने चौकी के बाहर खड़े पुलिस के दर्जनों वाहनों में आग लगा दी.

उपद्रवियों ने फूंकी गाड़ियां


हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने हवाई फायरिंग की, इस पर ग्रामीणों ने सुबोध कुमार पर हमला बोल दिया और इसी सब में एक गोली इंस्पेक्टर सुबोध कुमार और एक युवक सुमित को लगी जिसमें दोनों की मौत हो गई, इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं. पहली गोकशी की और दूसरी हिंसा की.

ये भी पढ़ें:
Loading...

बुलंदशहर हिंसा पर बोले ADG- 4 आरोपी गिरफ्तार, 6 टीमें मार रही हैं छापे

बुलंदशहर हिंसा: IPS एसोसिएशन ने कहा, इंस्पेक्टर की हत्या से खौफ में हैं अधिकारी

बुलंदशहर हिंसा: वीरता की मिसाल है सुबोध का परिवार, बहन बोलीं- पिता भी हुए थे शहीद

बुलंदशहर हिंसा: बहन बोली- CM हमेशा गौ-गौ-गौ चिल्लाते हैं, उसी के लिए मेरे भाई ने जान दे दी

क्या अखिलेश और क्या योगी सरकार, भीड़तंत्र के आगे खाकी की इज्जत तार-तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2018, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...