बुलंदशहर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 5 गो तस्कर गिरफ्तार, 17 गोवंश बरामद

उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस, गोकशी करने के उपकरण तीन छुरी व एक जीवित बछड़ा बरामद हुआ है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस, गोकशी करने के उपकरण तीन छुरी व एक जीवित बछड़ा बरामद हुआ है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सन्तोष कुमार सिंह (SSP Santosh Kumar Singh) ने शुक्रवार को बताया कि कल रात थाना रामघाट पुलिस ने गोकशी के उद्देश्य से गोवशों को केन्टर गाड़ी में लादकर ले जाते हुए तीन अभियुक्तों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया.

  • Share this:
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr)  जिले की विभिन्न थानों की पुलिस ने अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच कथित गो तस्करों ( Cow smugglers) को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 17 जीवित गोवंश, गोकशी करने के उपकरण व अवैध असलहा बरामद किए हैं. बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सन्तोष कुमार सिंह (SSP Santosh Kumar Singh) ने शुक्रवार को बताया कि कल रात थाना रामघाट पुलिस ने गोकशी के उद्देश्य से गोवशों को केन्टर गाड़ी में लादकर ले जाते हुए तीन अभियुक्तों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से 16 जीवित गोवंश, एक केन्टर गाड़ी, गोकशी के उपकरण व अवैध असलहा व कारतूस बरामद किया गया. सिंह ने बताया कि तीनों आरोपी- तालिब, सादाब, सावेज- शामली जिले के कांधला के रहने वाले हैं. इनके खिलाफ अलग-अलग थानों में मुकद्में पंजीकृत हैं. उन्होंने बताया कि गुलावठी थाने की पुलिस ने एक अन्य मुठभेड़ के दौरान 25 हजार रुपये का इनामी एवं कुख्यात गोतस्कर अरमान को उसके साथी अब्बू तल्हा के साथ गिरफ्तार किया.

छुरी व एक जीवित बछड़ा बरामद हुआ है
उन्होंने बताया कि इनके कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस, गोकशी करने के उपकरण तीन छुरी व एक जीवित बछड़ा बरामद हुआ है. सिंह ने बताया कि अरमान गुलावठी के पीर खान इलाके का रहने वाला है और उसके खिलाफ बुलंदशहर व हापुड़ में 11 मामले दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक, अरमान पुलिस की गोली से घायल भी हुआ है. वहीं, तल्हा हापुड़ का रहने वाला है.
गोली लगने से एक गौ तस्कर घायल हो गया था


बता दें कि 21 अक्टूबर को मेरठ पुलिस (Meerut Police) और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई थी. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से एक गौ तस्कर घायल हो गया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, एक बदमाश मौके से फरार हो गया था. काफी देर तक पुलिस कमिंग भी करती रही लेकिन बदमाश का कोई सुराग हाथ नहीं लग सका. वहीं, इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई थी. फिलहाल, घायल गौ तस्कर का अस्पताल में इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज