अपना शहर चुनें

States

बुलंदशहर में आबकारी इंस्पेक्टर समेत दो सिपाही गिरफ्तार, शराब माफिया से डील का आरोप

बुलंदशहर में आबकारी इंस्पेक्टर समेत दो सिपाही गिरफ्तार
बुलंदशहर में आबकारी इंस्पेक्टर समेत दो सिपाही गिरफ्तार

एसएसपी (SSP) संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इंस्पेक्टर में अनूपशहर ने गांव अनिवार की धर्मशाला में दबिश डालकर शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 6:04 PM IST
  • Share this:
बुलंदशहर. यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahr) में शराब माफिया (Liquor Mafia) को पकड़कर छोड़ने की एवज में 3 लाख रुपये की रकम लेने के मामले में आरोपी आबकारी इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है. मामला सामने आने के बाद आबकारी विभाग ने इंस्पेक्टर और दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं. आबकारी इंस्पेक्टर सुरेश सिंह चौहान, हेड कांस्टेबल खेम सिंह तथा सिपाही अनुज के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम व आबकारी अधिनियम के तहत के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 8 पेटी जहरीली मिस इंडिया शराब भी बरामद की है.

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि इंस्पेक्टर में अनूपशहर ने गांव अनिवार की धर्मशाला में दबिश डालकर शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था. मौके से विमल राघव नाम के तस्कर को पकड़ कर भारी मात्रा में शराब भी बरामद की थी. पूछताछ में विमल ने बताया कि आठ जनवरी को जब शराब कांड हुआ था तो उसके पास भी नोएडा की उसी फैक्ट्री कि 8 पेटी अपमिश्रित शराब आई थी. जब छापेमारी शुरू हुई तो विमल शराब को ठिकाने लगाने जा रहा था कि तभी आबकारी इंस्पेक्टर सुरेश सिंह चौहान तथा दो सिपाहियों ने उसकी वैगनआर गाड़ी को चेकिंग के उद्देश्य से रास्ते में रोक लिया.

UP Panchayat Elections 2021: सीतापुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 18 NSA, 74 पर लगाया गैंगस्टर



गाड़ी से आठ पेटी शराब पकड़ कर उसे भी आबकारी गोदाम ले गए. वहां तीन घंटे बैठाने के बाद तीन लाख लिए और शराब को वहीं रख उसे छोड़ दिया गया था. एसएसपी ने बताया कि विमल की निशानदेही पर गोदाम से 8 पेटी शराब बरामद हो गई. इसके बाद आबकारी इंस्पेक्टर व दोनों सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज