होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: गद्दा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 जनपद की फायर ब्रिगेड ने 8 घंटे बाद पाया काबू

UP: गद्दा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 जनपद की फायर ब्रिगेड ने 8 घंटे बाद पाया काबू

यूपी के बुलंदशहर स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग

यूपी के बुलंदशहर स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग

UP News: अगलगी की ये घटना बुलन्दशहर के सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र की है. सपना स्लीप फोम में लगी इस आग से बड़ी आर्थिक क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

फैक्ट्री में आग लगने की ये घटना यूपी के बुलंदशहर की है
आग लगने से गोदाम में रखे हजारों गद्दे जलकर खाक हो गए. आग ने फैक्ट्री में खड़ी एक कार को भी लपेट में ले लिया
जनपद की 8 समेत नोएडा, गाज़ियाबाद और हापुड़ की कुल 12 फायर ब्रिगेड गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया

बुलन्दशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बड़ा हादसा हुआ है. सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र के चार नंबर कट के पास स्थित सपना स्लीप फोम में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि उससे उठने वाली बड़ी-बड़ी लपटों ने ना केवल लोगों में अफरातफरी मचा दी बल्कि आग की बड़ी-बड़ी लपटों ने हादसे का शिकार होने वाली कंपनी के ठीक बराबर वाली कंपनी को अपनी जद में ले लिया. हालांकि सूचना के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची.

सिकंदराबाद पुलिस ने भी तत्काल मौके पर पहुंचकर इलाके को खाली करा दिया. सूचना के बाद एडीएम प्रशासन, एसपी सिटी, सीओ सिकंदराबाद, सीएफओ गाज़ियाबाद भी मौके पर पहुंचे, जबकि आग का विकराल रूप देखते हुए बुलन्दशहर एसएसपी श्लोक कुमार ने नोएडा, गाज़ियाबाद और हापुड़ दमकल विभाग को सूचित करके फायर ब्रिगेड की गाड़ीयों को मौके पर बुलाया तो वहीं आसपास बनी अन्य फैक्ट्रियों के लिए भी अलर्ट जारी किया गया. हालांकि कई घण्टो की जद्दोजहद व कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू कर लिया गया.

इस घटना में फैक्ट्री और गोदाम में रखे हजारों गद्दे जलकर खाक हो गए, इसके साथ ही आग ने फैक्ट्री में खड़ी एक कार और अन्य कीमती सामान को भी स्वाहा कर दिया. बुलन्दशहर एडीएम प्रशासन प्रशांत भारती ने बताया कि जनपद की 8 दमकल की गाड़ियों समेत नोएडा, गाज़ियाबाद और हापुड़ की मिलाकर कुल 12 गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया था. एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि पुलिस ने समय रहते इलाके को खाली करा दिया था जिससे कोई भी किसी भी तरह की हताहत की खबर सामने नहीं आई.

फिलहाल इस आग से कंपनी में कितने का नुकसान हुआ है यह कहना अभी मुश्किल है लेकिन आग के कारण सिकंदराबाद में देर रात औधोगिक क्षेत्र व आसपास के इलाके में हड़कंप का माहौल देखा गया. एडीएम प्रशासन प्रशांत भारती ने बतायाा कि फैक्ट्री में आग भीषण थी फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ 4 जनपदों की फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पा लिया है और आग के कारण का पता कराया जा रहा है. जांच के बाद स्पष्ट होगा कि आग लगने का कारण क्या था.

Tags: UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें